इस दिन तक नहीं रिलीज होगी मोदी की बॉयोपिक फिल्म SC सुनाया फैसला

0

: पीएम मोदी के जीवन पर आधारित बॉयोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव खत्म होने तक फिल्म की रिलीज को रोक दिया है। आखिरकार पिछले दिनो चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को 20 पन्ने की रिपोर्ट सौपी थी।

रिपोर्ट से चुनाव आयोग ने अपना पक्ष रखते हुए शुक्रवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई,जस्टिस दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना की बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए रिलीज में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया।

लोकसभा चुनाव 2019 19 मई को खत्म हो जाएगे अब मोदी की बायोपिक 19 मई के बाद ही रिलीज हो पाएगी। बता दें कि पिछले दिनों आपत्तियों के बाद चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। यह फैसला चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन ना होने को लेकर लिया गया था। विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म के निर्माता चुनाव आयोग के फैसले से असंतुष्ट थे। निर्माताओं की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर फिल्म के रिलीज की मांग की गई थी।

निर्माताओं की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फिल्म देखने और उसे लेकर एक रिपोर्ट सौंपने को कहा था। पिछले दिनों चुनाव आयोग की एक टीम के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। स्क्रीनिंग के बाद चुनाव आयोग ने एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सुप्रीम कोर्ट में पेश की इसमें आयोग ने कहा कि ये फिल्म रिलीज होने से एक खास पार्टी को लाभ पहुंचेगा चुनाव आयोग ने फिल्म में इस्तेमाल 17 डायलॉग्स पर भी आपत्ति जताई।

बता दें कि फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है, फिल्म के निर्माताओं में संदीप सिंह, सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं।