नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मेगा कार्यक्रम “योग प्रभा” का किया आयोजन, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया नेतृत्व

1

आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के दौरान 21 जून 2022 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लगभग दो महीने के साथ, योग प्रभा ने प्रतिभागियों के बीच योग के महत्व के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करने में मदद की और उन्हें प्रतिदिन योग में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सफदरजंग हवाई अड्डे पर “योग प्रभा” का आयोजन किया। ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया और डॉ. वीके सिंह ने मेगा योग कार्यक्रम का नेतृत्व किया।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आज सफदरजंग हवाई अड्डे, नई दिल्ली में एक मेगा योग कार्यक्रम “योग प्रभा” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन और नेतृत्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह (सेवानिवृत्त)। ने किया।  इस मेगा आयोजन में एमओसीए और इससे जुड़े संगठनों/पीएसयू/स्वायत्त निकायों के 900 से अधिक अधिकारियों ने भाग लिया। मोरारजी देसाई योग संस्थान के योग प्रशिक्षक प्रतिभागियों को विभिन्न योग आसन और प्राणायाम तकनीकों के प्रदर्शन के साथ-साथ उनके लाभों के बारे में बताया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 2014 में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (IDY) के रूप में घोषित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। योग की यह विश्वव्यापी स्वीकृति हमारे देश के लिए गर्व की बात है, क्योंकि योग हमारे देश की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत का एक अभिन्न अंग है।

आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के दौरान 21 जून 2022 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लगभग दो महीने के साथ, योग प्रभा ने प्रतिभागियों के बीच योग के महत्व के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करने में मदद की और उन्हें प्रतिदिन योग में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।