हिन्दी सिनेमा के लिए मार्च का महीना है, कुछ खास…

1

  इस साल मार्च का महीना हिन्दी सिनेमा के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। दरअसल एक मार्च को रिलीज हुई लुका छुपी और आठ मार्च को आई बदला ने टिकट खिड़की पर अच्छा कारोबार किया है और इन दोनों फिल्मों ने अलग-अलग जॉनर के होने के बावजूद सिनेमाघरो पर मजबूत पकड़ बना रखी है।

एक तरफ जहां लुका छुपी की कमाई 83 करोड़ रुपये की है तो वही बदला 59 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के ताजा आंकड़ो के अनुसार बताया गया कि मार्च का महीना बॉलीवुड के लिए अच्छा रहेगा। आपको बता दें कि कार्त‍िक आर्यन-कृति सेनन स्टारर कॉमेडी ड्रामा फिल्म लुका छुपी ने तीसरे हफ्ते में शुक्रवार को 1.62 करोड़, शनिवार को 2.25 करोड़, रविवार को 3.40 करोड़ और सोमवार को 1.33 करोड़ कमाए थे।

 

सोमवार तक भारतीय बाजार में फिल्म की कुल कमाई 83.84 करोड़ रुपये हो चुकी है। अमिताभ बच्चन-तापसी पन्नू स्टारर मर्डर मिस्ट्री बदला ने भी बाजार में दूसरे हफ्ते में अच्छी कमाई की है। दूसरे हफ्ते में शुक्रवार को 4.05 करोड़, शनिवार को 6.70 करोड़, रविवार को 8.22 करोड़ और सोमवार को 2.80 करोड़ कमाए। सोमवार तक ये फिल्म भी 59.77 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

फिल्म का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 70 करोड़ है। हिन्दी सिनेमा पर कमाई के मामले में अमिताभ बच्चन संग तापसी पन्नू की जोड़ी ने अपनी ही फिल्म को पीछे दिया है। बदला मे सिर्फ दूसरे हफ्ते में ही पिंक के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। बॉक्स ऑफिस पर बदला की मौजूदगी की बात करें तो फिल्म ने धीमी शुरुवात जरूर की थी, मगर बाद में अपनी पकड़ मजबूत कर ली अब यह देखना दिलचस्प होगा, कि होली वीकेंड में बदला और लुका छुपी की कमाई का ट्रेंड कैसा रहता है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू