लॉकडाउन : शहीद परिवारों की मदद कर रहा थानेदार विज्ञापन

0

 : देश में कोरोना वायरस से लड़ाई के दौरान जशपुर जिले का एक थानेदार शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारों की मदद कर रहा है। राज्य के आदिवासी बाहुल्य जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र के थानेदार विशाल कुजूर लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दे रहे हैं, साथ ही वह अपने पैसे से शहीद परिवारों के लिए महीने भर के राशन की मदद कर रहे हैं।

विशाल कुजूर के थाना क्षेत्र में नक्सली मोर्चे पर लड़ने वाले छह शहीदों का परिवार रहता है। इनमें से एक अमरजीत का भी परिवार है। अमरजीत की 21 मार्च को सुकमा जिले में नक्सली हमले में मौत हो गयी थी। शहीदों के परिवारों को लॉकडाउन के दौरान तकलीकों से बचाने के लिए विशाल इन सभी परिवारों के पास पहुंचे और उनके घरों में एक महीने का राशन पहुंचाया। खारीझरिया गांव में शहीद अरविंद मिंज के पिता के लिए दवाई की भी व्यवस्था की।

अमरजीत की माता से जानकारी मिली कि बैंक में खाता नहीं खुल रहा है जिससे शासन से मिलने वाली राशि में विलंब हो रहा है तब विशाल ने बैंक में खाता भी खुलवा दिया। विशाल कहते हैं कि मैंने नक्सल मोर्चे पर लड़ते हुए कई साथियों को शहीद होते देखा है। मुझे लगा कि बेहतर है कि मैं ख़ुद पहुंच कर ऐसे जवानों के माता पिता से मिलकर उनकी मदद करूं।

जशपुर जिले के कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर कहते हैं कि यह एक थानेदार द्वारा किया गया एक सराहनीय कार्य है। इस तरह के नेक काम के बारे में लोगों को जानकारी मिलनी चाहिए जिससे शहीदों के परिवारों और लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सार्वजनिक रूप से अन्य लोग आगे आ सकें।