कर्नाटक: श्रीराम शोभायात्रा में राम की मूर्ति पर पथराव, इलाके में धारा 144 लागू

0
कर्नाटक के कोलार जिले के मुलबगल शहर में पूर्व संध्या पर निकल रही श्रीराम शोभा यात्रा पर उपद्रवियों द्वारा पथराव करने के बाद तनाव की स्थिति हो गई है। पुलिस के मुताबिक, इस घटना के बाद मुलबगल में धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और पाँच लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।
पुलिस ने बताया कि रामनवमी की पूर्व संध्या पर आयोजित शोभा यात्रा शुक्रवार (8 अप्रैल 2022) दोपहर को शिवकेशव नगर से शुरू हुई। शोभायात्रा जैसे ही जहाँगीर मोहल्ले की ओर बढ़ने लगी, अचानक 7.40 बजे बिजली कट गई और शरारती तत्वों ने भगवान राम की मूर्ति पर पथराव करना शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया। फिलहाल इलाके में कड़े पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बदमाशों ने इस दौरान दो कारों के शीशे भी तोड़ दिए और एक बाइक में आग लगा दी। इस घटना में कुछ युवक घायल भी हो गए हैं। कोलार के एसपी डी देवराज ने कहा कि शुक्रवार को शोभा यात्रा के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, लेकिन बिजली की सप्लाई बंद होने की वजह से बदमाश मौका का फायदा उठाने मे कामयाब रहे। इस मामले की जाँच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है। कोई घायल नहीं हुआ है, पुलिस बल तैनात है और 4 से 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़े- http://गाजियाबाद: SSP का एक्शन, चेकिंग की बजाय उगाही करते मिले पुलिसवाले, सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड