अमृतसर से अहमदाबाद के लिए उड़ा IndiGo का विमान, भटक कर पहुंच गया पाकिस्तान

3
पंजाब के अमृतसर से गुजरात के अहमदाबाद की तरफ जा रही IndiGo की एक फ्लाइट भटक कर पाकिस्तान जा पहुंची। 

इंडिगो की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण भटक कर पाकिस्तान में प्रवेश कर गया. यह फ्लाइट पंजाब के अमृतसर से गुजरात के अहमदाबाद की तरफ जा रहा था. रिपोर्ट में बताया गया कि इसमें कोई दुर्घटना नहीं हुई है. इसके बाद IndiGo की उड़ान ने भारतीय हवाई क्षेत्र में एक बार फिर से प्रवेश किया और शेड्यूल के अनुसार अपनी यात्रा को जारी किया।

कंपनी ने बयान में बताया कि अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाईट 6ई-645 को खराब मौसम के कारण अटारी के ऊपर से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उतरना पड़ा. इस दौरान चालक दल आर/टी पर पाकिस्तान के साथ लगातार संपर्क में था और इसके बाद उसे सुरक्षित अहमदाबाद में उतारा गया।

पाकिस्तान के डॉन अखबार ने फ्लाइट रडार का हवाला देते हुए बताया कि इंडिगो (IndiGo Airlines) का विमान 454 समुद्री मील की जमीनी गति के साथ शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे लाहौर के उत्तर में दाखिल हुआ और रात 8:01 बजे भारत लौटा।

ReadAlso;योगी सरकार ने गन्ना किसानों को किया सम्मानित! पहले होते थे आंदोलन, अब पहुंच रही यूपी की मिठास

खबर के अनुसार, IndiGo की ओर से इस घटना पर अभी कोई रिस्पॉन्स नहीं आया है. पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) ने कहा कि खराब मौसम की स्थिति में “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमत” यह अभ्यास है.
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, “नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं था क्योंकि खराब मौसम की स्थिति में इसे ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमति’ दी गई थी।