spot_img
HomenewsCrimeपाकिस्तान की फेक न्यूज फैक्ट्रियों पर भारत का कड़ा प्रहार

पाकिस्तान की फेक न्यूज फैक्ट्रियों पर भारत का कड़ा प्रहार

पाकिस्तान की फेक न्यूज फैक्ट्रियों पर भारत का कड़ा प्रहार ,सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पाकिस्तान द्वारा वित्त पोषित नकली समाचार नेटवर्क को ब्लॉक किया। 

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उसने डिजिटल मीडिया पर भारत विरोधी झूठी खबरें चलाने के लिए पाकिस्तान के 35 यूट्यूब चैनल, लगभग पांच सोशल मीडिया अकाउंट और कई वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने उन YouTube अकाउंट को ब्लाक कर दिया है जिनके फॉलोअर्स 1 करोड़ 20 लाख से अधिक थे, या उनके वीडियो को 1.30 करोड़ से ज्यादा देखा गया था। मंत्रालय के सचिव ने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी YouTube चैनल और सोशल मीडिया अकाउंट्स को IT अधिनियम के तहत ब्लॉक कर दिया गया है।

सूचना और प्रचारण मंत्रालय ने बताया, “कल 20 जनवरी को, मंत्रालय को मिली ताजा खुफिया सूचनाओं के आधार पर, हमने 35 YouTube चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं। इन सभी अकाउंट्स में आम बात यह रही है कि ये पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे हैं और फर्जी भारत विरोधी खबरें और दूसरे कंटेंट फैलाते हैं। 

https://www.kooapp.com/koo/PIB_India/d9209307-4bf8-4289-9069-2f746bf92e80

प्रसारण मंत्रालय के अनुसार, ‘जिन अकाउंट्स ब्‍लॉक किया गया है। उनमें भारतीय सशस्‍त्र बलों, कश्‍मीर, भारत के अन्‍य देशों के साथ संबंध और पूर्व चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत की मौत से संबंधित कंटेंट था.’ इन यूट्यूब चैनलों ने पांच राज्यों में आगामी चुनावों की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने के लिए पोस्ट करना भी शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़े-https://indiagramnews.com/news/politics/in-the-government-program-i-am-tu-tu-kunjwal-said-yes-i-am-arrogant/सरकारी कार्यक्रम में तू-तू मैं मैं, कुंजवाल बोले हां मैं घमंडी हूं