spot_img
Homenewsरेप मामले में दाती महाराज की बढ़ी मुश्किलें, SC ने कहा

रेप मामले में दाती महाराज की बढ़ी मुश्किलें, SC ने कहा

नई दिल्‍ली- आज दाती महाराज की सीबीआई की जांच का विरोध वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से साफ इनकार कर दिया। दाती महाराज ने खुद पर लगे रेप के आरोपों पर सीबीआई जांच ना करने की मांग की थी जिसे लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करने से साफ मना कर दिया और हाईकोर्ट में जाने के निर्देश दिए। जस्टिस एनवी रमन्ना की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने कहा कि अभी इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट कर रहा है, तो आप वहां अपना पक्ष रखें।

हाईकोर्ट में अपनी बात रखो- सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में दाती महाराज के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि हाईकोर्ट में उनके पक्ष की सुनवाई नहीं हुई, इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। आपको बता दें कि दाती महाराज ने 3 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के उस फैसले की चुनौती दी थी जिसमें कोर्ट ने क्राइम बांच से यह केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था। हाईकोर्ट ने इस मामले में सीबीआई को दोबारा जांच करने के आदेश दिए थे। दिल्ली हाईकोर्ट ने क्राइम ब्रांच को दाती महाराज को गिरफ्तारी न कर पाने पर फटकार भी लगाई थी।

यह है पूरा मामला

पीड़िता ने फतेहपुरी बेरी थाने में 7 जून को दाती महाराज और उसके तीन भाइयों पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़िता ने एफआईआर में आरोप लगाया था कि दाती महाराज ने 2016 में अपने राजस्थान के आश्रम में उसके साथ रेप किया और विरोध या किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।