गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को चेताया, कहा जैसा सवाल आएगा वैसा ही जवाब दिया जाएगा

0

गोवा में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने गए गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए चेतावनी दी।

गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को गोवा के दौरे पर हैं। गोवा में गृह मंत्री ने राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इसके बाद एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए भी नजर आए।

उन्होंने पाकिस्तान को चेताया कि अगर उसने अपनी अपराधिक गतिविधियों को नहीं रोका और कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या को प्रायोजित किया तो उसे भारत की तरफ से एक बार फिर से वैसे ही जवाब के लिए तैयार रहना होगा। गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक ने साबित कर दिया कि हम हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं। अगर आप मर्यादा का उल्लंघन करेंगे तो ऐसे और भी जवाब आएंगे।”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, पुंछ में जब हमला हुआ तो पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक कर भारत ने दुनिया को बता दिया कि भारत की सीमाओं के साथ छेड़-छाड़ करना इतना सरल नहीं। नरेंद्र मोदी और मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में पहली बार भारत ने अपनी सीमाओं की सुरक्षा और सम्मान को फिर से स्थापित करने का काम किया।