सीबीआई केस पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, 2 हफ्ते में जांच पूरी करेगी cvc

2

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में मचा घमासान अब सबसे बड़ी अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और एक एनजीओ की तरफ से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई।

सीबीआई केस पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, 2 हफ्ते में जांच पूरी करेगी cvc

सीबीआई मामले में की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा है कि उन्होंने सीवीसी से अपनी जांच अगले 2 हफ्ते में पूरी करने को कहा है, ये जांच सुप्रीम कोर्ट के जज एके पटनायक की निगरानी में होगी।

CJI ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस स्थिति में बस इस मामले पर सुनवाई होगी कि ये पहली नजर में केस बनता है या नहीं। अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव की नियुक्ति पर चीफ जस्टिस ने कहा है कि वह कोई नीतिगत फैसला नहीं कर सकते हैं। वो सिर्फ रूटीन कामकाज ही देखेंगे।

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि हमें इस मामले के लिए 3 हफ्ते का समय दिया जाए। राकेश अस्थाना की तरफ से सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मुकुल रोहतगी को सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि आपको एक नई याचिका दायर करनी होगी।

आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में उनके सीबीआई के डायरेक्टर पद से हटाने का विरोध किया है। आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि केंद्र सरकार सीबीआई की स्वायत्ता को संकट में डाल रही है और उसके कामकाज में भी दखलअंदाजी कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट

प्रशांत भूषण ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका में कहा है कि सीबीआई की तरफ से अभी तक कथित राफेल घोटाला मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। इसलिए उसे पर इस पर कार्रवाई करने का आदेश दिया जाए।

आपको बता दें कि सीबीआई में सामने आए घूसकांड के बाद सीवीसी की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने डायरेक्टर आलोक वर्मा, स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था। विपक्षी पार्टियां आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर बीजेपी पर लागतार निशाना साध रही हैं।