आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी, नीता और आकाश अंबानी ने जताई खुशी

2

हार्दिक के मुंबई में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा के बाद नीता अंबानी ने कहा कि ‘हम हार्दिक का घर वापसी पर स्वागत करते हुए रोमांचित हैं! यह हमारे मुंबई इंडियंस परिवार के साथ एक हार्दिक मिलन है! मुंबई इंडियंस की युवा खोजी प्रतिभा से लेकर अब टीम इंडिया के स्टार बनने तक, हार्दिक ने एक लंबा सफर तय किया है और हम उनके और मुंबई इंडियंस के लिए भविष्य के बारे में उत्साहित हैं!

आकाश अंबानी ने कह कि ‘हार्दिक को मुंबई इंडियंस में वापस देखकर मुझे बहुत खुशी होती है. यह एक सुखद घर वापसी है. वह जिस भी टीम में खेलते हैं उसे बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं. मुंबई इंडियंस परिवार के साथ हार्दिक का पहला कार्यकाल बेहद सफल रहा, और हमें उम्मीद है कि वह अपने दूसरे कार्यकाल में और भी अधिक सफलता हासिल करेंगे.

हार्दिक की वापसी #OneFamily में उनकी घर वापसी का प्रतीक है जहां वह रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और टीम के साथ फिर से जुड़ते हैं। वह सबसे पहले MI के लिए मशहूर हुए और फिर 2016 में भारत के लिए अपना डेब्यू किया।

भारत के इस प्रमुख ऑलराउंडर ने 2015 से 2021 के बीच आईपीएल में एमआई की चार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 2008 में अपनी स्थापना के बाद से, मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीमों में से एक रही है। इसका स्वामित्व इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के पास है। लिमिटेड, भारत के सबसे बड़े समूहों में से एक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी है।

2008 में अपनी स्थापना के बाद से, मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीमों में से एक रही है। इसका स्वामित्व इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के पास है। लिमिटेड, भारत के सबसे बड़े समूहों में से एक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी है।

आज एमआई एक वैश्विक क्रिकेट ताकत है, जिसमें तीन महाद्वीपों और चार देशों में पांच टी20 टीमें हैं, जिनमें पुरुष और महिला दोनों शामिल हैं। वर्ष 2023 फ्रैंचाइज़ी के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था क्योंकि इसने महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की स्थापना की, साथ ही SA20 में एमआई केप टाउन, ILT20 में एमआई अमीरात और एमएलसी में एमआई न्यूयॉर्क की स्थापना की।

16 वर्षों में, क्रिकेट इको-सिस्टम में सुधार के लिए एमआई के समर्पण और प्रतिबद्धता के परिणामस्वरूप 9 लीग खिताब हुए हैं, जिसमें 5 आईपीएल चैंपियनशिप, 2 चैंपियंस लीग जीत और 2023 में उद्घाटन डब्ल्यूपीएल और एमएलसी जीत शामिल हैं। एमआई की उपलब्धियों और दर्शन ने जीत हासिल की है इसके सोशल मीडिया पर 50 मिलियन से अधिक प्रशंसकों का प्यार है।

ReadAlso;अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया पैरा गेम्स 2023 के लोगो और शुभंकर उज्ज्वला को लॉन्च किया

एक परिवार के लोकाचार के लिए प्रतिबद्ध, एमआई उभरती प्रतिभाओं के लिए एक नर्सरी के रूप में भी काम करता है, जो जमीनी स्तर से विकास को बढ़ावा देता है। एमआई का प्रभाव खेल क्षेत्र की सीमाओं से परे है। पहल, “सभी के लिए शिक्षा और खेल (ईएसए),” समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रति उनके समर्पण को रेखांकित करती है।