जानिए कार्तिक आर्यन कैसे बने सुपरस्टार, क्यों बदला “सर नेम”

30

युवा दिलों की धड़कन बन चुके कार्तिक आर्यन अपनी पहली फिल्म से ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बनी चुके है बॉलीवुड के युवा अभिनेता कार्तिक लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे है इतनी कम उम्र में ही कार्तिक की सबसे ज्यादा फैन लड़कियां ही है ।

कार्तिक के जीवन की कहानी

मध्यप्रदेश के शहर ग्वालियर में 22 नवम्बर 1988 को पैदा हुए कार्तिक आर्यन ने अपनी पढ़ाई ग्वालियर के सेंट पॉल स्कूल से शिक्षा हासिल की दिल्ली में दो साल पढ़ाई करने के बाद कार्तिक कॉलेज की पढ़ाई के लिए मुंबई आए औऱ मुंबई के डी. वाई पाटिल कॉलेज में एडमीशन लेकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

कार्तिक के संघर्ष की कहानी

कार्तिक पढ़ाई तो करते थे मगर इनका सपना एक अभिनेता बनने का था कार्तिक मुंबई में पढ़ाई के साथ साथ माडलिंग भी करते रहते थे औऱ आडिशन भी देते रहते थे। कार्तिक ने लगातार तीन साल अपनी इंजीनियरिंग की   पढ़ाई के साथ अभिनेता बनने के लिए संघर्ष करते रहे इसी दौरान आडिशन में सिलेकट होने के बाद कार्तिक को पहली फिल्म साल 2011 में “प्यार का पंचनामा” मिली।

  जिसके बाद साल 2013 में फिल्म “आकाश वाणी” शाईन की इस फिल्म ने भी जोरदार धमाल मचाया साल 2014 में फिल्म “कांची” की,  साल 2015 में फिल्म “प्यार का पंचनामा 2”, साल 2017 में फिल्म “गेस्ट इन लंदन”, साल 2018 में फिल्म “सोनू के टीटू की स्वीटी” औऱ साल 2019 में फिल्म “लुका छुप्पी” ने भी जमकर धमकर मचाया था।  

क्यों बदला कार्तिक ने “सर नेम ”

फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अक्सर अभिनेता अपना नाम या सर नेम बदल लेते है ऐसा ही कुछ अभिनेता कार्तिक ने किया कार्तिक का पहले पूरा नाम कार्तिक तिवारी था लेकिन उन्होनें ने भी अन्य अभिनेताओं की तरह फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना सर नेम बदल कर कार्तिक आर्यन रख लिया अब इस सर नेम से ही कार्तिक जाने जाते है।

written by Rishabh Bajpai