ट्रेजेडी किंग ने 98 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

25

ट्रेजेडी किंग ने 98 की उम्र में
दुनिया को कहा अलविदा

ट्रेजेडी किंग ने 98 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा -Bollywood’s tragedy king passes away 98 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा  वह 98 साल के थे और पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनके फेफड़ों में पानी भर जाया करता था जिसके चलते उन्हे बीते कुछ दिनों में कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था।

कई बार वह ठीक होकर घर गए थे लेकिन 7 जुलाई 2021 को सुबह 7.30 बजे
उन्होने में हॉस्पिटल अंतिम सांस ली।
दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड और देश में शोक की लहर है।
सोशल मिडिया के माध्यम से सिनेमा और राजनीति से जुड़े
तमाम लोगों ने उनके निधन पर शोक जताया और श्रद्धांजली दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक जाहिर किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ”दिलीप कुमार जी के योगदान को सिनेमाई जगत में हमेशां याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो जाया करते थे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

दिलिप कुमार जी का पार्थिव शरीर हॉस्पिटल से उनके घर पंहुच गया है
जहां उनके परिवार और फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्तियां
उनके अंतिम दर्शन के लिए पंहुच रही हैं। उनका अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे मुंबई के सांताक्रूज में होगा।

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग का हुआ निधन, 98 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

काफी समय से बीमार थे दिलीप कुमार :

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग का हुआ निधन

गौरतलब है कि दिलीप कुमार ने बुधवार को अपनी अंतिम सांस ली और हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बहरहाल जब दिलीप कुमार के निधन की खबर सामने आई तब उनके फैंस को काफी ज्यादा दुख हुआ और सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि देश भर में शोक की लहर छा गई। अब जाहिर सी बात है कि दिलीप कुमार बॉलीवुड के इतने दिग्गज कलाकार थे और सिर्फ बॉलीवुड के कलाकार ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भी उनके करोड़ों फैंस होंगे। तो ऐसे में इस दिग्गज कलाकार के जाने से दुखी होना लाज़िमी सी बात है।