बॉलीवुड के स्टार खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्म दिन आज, जानिए उनकी कुछ खास बातें

0

:  आज बॉलीवुड के स्टार खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्मदिन है उन्होंने बॉलीवुड जगत में एक बड़ी ऊचाई को हॉसिल किया है अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर को पंजाब के अमृतसर में हुआ था, वह अपनी पढ़ाई के लिए मुंबई में भी गए थे उन्होंने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ड भी हांसिल किया है।

उन्होंने बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स भी सीखा है और वहां उन्होंने एक रसोइया की नौकरी भी की थी। अक्षय कुमार का असली नाम ‘राजीव हरिओम भाटिया’ है। वह एक्टर होने के साथ-साथ निर्माता और मार्शल आर्ट्स में भी पारंगत हैं। अक्की के नाम से फेमस इस एक्टर ने करीब 125 फिल्मों में काम किया है और कई अवॉर्ड्स जीते हैं।अक्षय कुमार ने साल 1987 में महेश भट्ट की मूवी में कदम रखा था तब उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि वह इतने शानदार तरीके से बॉलीवुड में लंबी उचाई पकड़ लेंगे, भले ही सौगंध मूवी से उन्होने पहचान हासिल की हो लेकिन उन्होंने ‘एयरलिफ्ट’, ‘रुस्तम’, ‘केसरी’ और ‘पैडमैन’ जैसी दिल को छू लेने वाली फिल्मो में अच्छा प्रदर्शन किया हैं।

उन्होंने वेलकम, सिंग इज किंग, हाउसफुल जैसी मूवीज में भी अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया है अक्षय लगभग हर रोल में खुद को फिट कर लेते हैं। खबरों की मानें तो अक्षय कुमार एक स्टूडेंट फोटोग्राफर रह चुके हैं अक्षय कुमार  को मॉडलिंग करने का बहुत शोक था, ऐसे में अक्षय को दो घंटे में 5 हजार रुपये भी मिल चुके हैं। अक्षय कुमार आखिरी बार मिशन मंगल फिल्म में नज़र आए, जो इसी साल 15 अगस्त को रिलीज हुई है।