लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा ,इस समय उत्तर प्रदेश में अपराधियों की नहीं, बुलडोजर वालों की बल्ले-बल्ले है

0

लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में रविवार यानि आज ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र (DRDO) की लैब का शिलान्यास किया. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. इस मौके पर डीआरडीओ प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया. रक्षा मंत्री ने इस कार्यक्रम को संबोधित किया।

रक्षा मंत्री ने कहा हम ब्रह्मोस मिसाइल दुनिया के किसी देश पर आक्रमण करने के लिए नहीं बना रहे हैं। हम ब्रह्मोस इसलिए बनाना चाहते हैं कि भारत के पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई देश भारत की तरफ बुरी नज़र उठाकर देखने की जुर्रत न करे,आगे उन्हों ने कहा मैंने अख़बारों में पढ़ा कि कभी यहां, कभी वहां बुलडोजर चला दिया, सभी जगह बुलडोजर चल रहे हैं। इस समय उत्तर प्रदेश में अपराधियों की नहीं, बुलडोजर वालों की बल्ले-बल्ले है,दुनिया भर के निवेशक यूपी आ रहे हैं।

यह हमारे देश का चरित्र नहीं है। हमने न हमला किया,न जमीन कब्जाई है। ब्रह्मोस इसलिए बनाना चाहते हैं जिससे कि हमारे पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई भी देश आंख दिखाने की जुर्रत न करे। इस प्रकार के डेटेरेंट होने जरूरी हैं। उरी और पुलवामा में हमने कर दिखाया है।

बता दें कि हरौनी के पास भट गांव में ब्रह्मोस निर्माण का केंद्र बनाया जाएगा.इसके लिए 200 एकड़ की लैंड दी गई है. एयरपोर्ट के पास 22 एकड़ में डीआरडीओ की लैब और ब्रह्मोस टेस्टिंग सेंटर बनेगा. यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह शिलान्यास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस प्रोजेक्ट के जरिए सरोजनी नगर विधानसभा में लगभग 10 हजार करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे. बीजेपी सरकार इस प्रोजेक्ट को बेरोजगारों को रोजगार देने की दिशा में बड़ा कदम बता रही है. इस परियोजना से लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है.