कोरोना वायरस : आगरा के संदिग्ध मरीजों का रिश्तेदार है दिल्ली का संक्रमित व्यक्ति

0

दिल्ली में करोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्ति और आगरा के छह संदिग्ध मरीज आपस में रिश्तेदार हैं।आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा मुकेश वत्स ने बुधवार को बताया कि ”दिल्ली में करोना वायरस का रोगी और दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती रोगी रिश्ते में साला-जीजा हैं। हमने परीक्षण के लिये 13 नमूने लिये थे जो एक संयुक्त परिवार के थे। इनमें दो भाई, पत्नियां, बच्चे और दोनों भाईयों के माता-पिता शामिल हैं

परीक्षण के लिये गये इन 13 नमूनों में से छह में कारोना वायरस के कुछ लक्षण पाए गए हैं और उन्हें इलाज के लिये दिल्ली भेजा गया है तथा बाकी लोगों को घर में अलग-थलग रखा गया है। इस बीच उप्र के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने पत्रकारों को बताया, ”सफदरजंगर अस्पताल में भर्ती आगरा के छह संदिग्ध रोगियों के नमूने परीक्षण के लिये पुणे की प्रयोगशाला में भेजे गये हैं, जहां से अभी तक रिपोर्ट नही आयी है। बाकी नमूने नेगेटिव पाये गये, नोएडा के स्कूली छात्र की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

आगरा के बाकी लोगों के नमूनों की जांच भी नेगेटिव पाई गई है। उन्होंने कहा कि आगरा में स्वास्थ्य विभाग की 25 टीमें बनाई गयी हैं। डॉक्टरों की यह टीमें उन इलाकों में लोगों को जागरूक कर रही है जहां संदिग्ध मरीज रहते हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को परेशान न होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आगरा में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों का परीक्षण कर रही है इसलिये संयम बरतें।