कांग्रेस ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- “चौकीदार चोर है कर्ज माफ करें”

0

देश में किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा राजनैतिक पार्टियों के लिए एक चुनौती बन कर रह गया है। तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने किसानों का कर्जा माफ करने का फैसला किया है। इसके बाद असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भी किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया, वहीं गुजरात की भाजपा सरकार ने किसानों के बिजली बिल माफ किए।

इससे साफ संकेत मिल रहा है कि 2019 का चुनाव किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर भी लड़ा जा सकता है। अब किसान कर्ज माफी के बहाने कांग्रेस ने पूरे देश में किसानों की कर्जमाफी की मांग छेड़ दी है। संसद के बाहर प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने पिछले चार साल में किसानों का एक पैसा माफ नहीं किया है।

जबकि 10 से 15 उद्योगपतियों का अरबों का कर्ज माफ किया गया। अगर मोदी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते हैं। तो हम उन्हें सोने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसानों का कर्ज मोदी माफ नहीं करेंगे तो कांग्रेस पार्टी करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र पूर्वांचल के अपने सहयोगी दलों की नाराजगी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर हैं।

गाजीपुर में आयोजित जनसभा में मोदी ने कांग्रेस सरकारों की किसानों की कर्जमाफी पर जमकर निशाना साधा। किसानों की कर्जमाफी की बात पर कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने लाखों किसानों की कर्जमाफी की बात कहकर उनके वोट चुराए और पिछले दरवाजे से सरकार बनाने के बाद उसने कर्जमाफी को लेकर कुछ खास नहीं किया। कांग्रेस ने वहां के महज 800 किसानों को ही कर्जमाफी का फायदा पहुंचाया।

ये किसानो के साथ धोखा नहीं तो क्या है। राहुल गांधी की ओर से बार-बार ‘चौकीदार चोर है’ के दावे का जवाब देत ने कहा कि आपके चौकीदार ने बहुत ईमानदारी से आपके लिए दिन-रात एक कर दिए हैं। चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की नींद उड़ी हुई है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि देश के किसानों को कांग्रेस ने बर्बाद किया और उन्हें कर्जदार बना दिया था।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तोजुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से