कांग्रेस नेता ने अमित शाह की बीमारी को सूअर का बुखार, कहा- अभी तो और बीमारी होगी

0

: स्वाइन फ्लू की वजह से एम्स में भर्ती भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने आपत्तिजनक बयान दिया है। हरिप्रसाद ने कहा कि हमारे कुछ विधायक वापस लौट आए हैं। इससे अमित शाह डर गए और उनको बुखार हो गया।

उनको कोई आम बुखार नहीं हुआ है। उनको स्वाइन फ्लू हुआ है। अगर वह कर्नाटक की सरकार को गिराने की कोशिश करेंगे तो वह यह जान जाएं कि उनको सिर्फ स्वाइन फ्लू नहीं बल्कि उल्टी और लूज मोशन भी होगा।

हरिप्रसाद ने कहा कि अमित शाह को सुअर का जुकाम हुआ है और उन्हें कर्नाटक का श्राप लगा है, अगर कर्नाटक सरकार को हाथ लगाया तो अमित शाह को गंभीर बीमारी होगी। बता दें कि बीके हरिप्रसाद राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार थे। बता दें कि अमित शाह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं और अभी एम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं।

बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा।’ रिपोर्ट के अनुसार छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया था, जहां स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

BJP का वार

इस बयान के बाद बीजेपी को कांग्रेस पर हमले का मौका मिल गया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने हरिप्रसाद के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘जिस तरह का गंदा और बेहूदा बयान कांग्रेस के सांसद बीके हरिप्रसाद ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाहजी के स्वास्थ्य के लिए दिया है, यह कांग्रेस के स्तर को दर्शाता है। फ्लू का उपचार है लेकिन कांग्रेस के नेताओं की मानसिक बीमारी का उपचार मुश्किल है।’

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी हरिप्रसाद के बयान की तीखी आलोचना की है। राठौड़ ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस नेता के इस बयान से दुखी हूं, लेकिन अचरज में नहीं हूं। इस तरह का घटिया बयान कांग्रेस लीडरशिप की हताशा को दर्शाता है।’

बता दें हरिप्रसाद राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार थे। हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और हरिवंश को जीत मिली थी।