CM मनोहर ने नारी सम्मान का एक और उदाहरण पेश किया

0

हरियाणा के सीएम हाउस पर आज देर शाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने लाइब्रेरी का उद्घाटन किया।Image वैसे तो इस लाइब्रेरी का उदघाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल को करना था, परन्तु महिला दिवस के अवसर को देखते हुए मुख्यमंत्री ने इसका उदघाटन अपनी कैबिनेट की एकमात्र महिला मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा के कर-कमलों द्वारा करवा कर नारी-सम्मान का परिचय दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लाइब्रेरी का अवलोकन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस लाइब्रेरी में विभिन्न पुस्तकों के अलावा वे उपहार भी रखे जाएंगे, जो उनको कार्यक्रमों के दौरान भेंट किए जाते हैं।

Imageउन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भांति वे भी इन सभी उपहारों की नीलामी से मिलने वाली सहयोग राशि से किसी कल्याणकारी कार्य मे योगदान देंगे। इस धनराशि का सदुपयोग मुख्यमंत्री राहत कोष या अन्य तात्कालिक जरूरत को देखते हुए किया जाएगा। एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने बताया कि वे कीमती उपहारों को स्वीकार नही करते हैं, ये उपहार मात्र वे स्मृति चिन्ह हैं जो किसी समारोह में यादगार के लिए दिए गए थे।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के अलावा विभिन्न मन्त्रीगण तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।