अकेले ही KKR के लिए काल बने चहल, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 साल पुरे होने पर बड़ा धमाका

0

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा। इस मुकाबले में जहां युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक ली, वहीं जोस बटलर ने शतक जड़ दिया।

आपको बतो दे कि दुनिया की सबसे लुभावनी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सोमवार (18 अप्रैल) को 14 साल पूर् हो गए। साल 2008 में इसी दिन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच आईपीएल का डेब्यू मुकाबला खेला गया था।

केकेआर के ओपनर ब्रेंडन मैक्कुलम ने शानदार पारी खेलकर उस डेब्यू मुकाबले को यादगार बना दिया था मैक्कुलम ने महज 73 गेंदों में नाबाद 158 रनों की धुआंधार पारी खेली थी उनके बल्ले से 13 छक्के और 10 चौके निकले थे उनकी इस शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी के खिलाफ 140 रनों से जीत दर्ज की। अब उस ब्लॉकबस्टर मुकाबले की 14वीं सालगिरह पर सोमवार को ऐसा ही शानदार मुकाबला खेला गया।

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल नॆ सोमवार को IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम के लिए अकेले ही काल बन गए। राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए युजवेंद्र चहल ने इस मैच में गदर मचाते हुए अपने IPL करियर की पहली हैट्रिक (Hat Trick) ले ली।

बता दे कि एक समय मैच राजस्थान रॉयल्स के हाथ से फिसल रहा था, लेकिन युजवेंद्र चहल ने KKR की पारी के 17वें ओवर में पूरी बाजी ही पलट दी युजवेंद्र चहल ने 17वें ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के 4 बल्लेबाजों को आउट कर राजस्थान रॉयल्स की जीत पक्की कर दी। बता दें कि युजवेंद्र चहल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें गेंदबाज हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्स के लिए ये करिश्मा करने वाले वे पांचवें गेंदबाज हैं। युजवेंद्र चहल से पहले राजस्थान की टीम के लिए आईपीएल में अजीत चंदीला, प्रवीण तांबे, शेन वॉटसन और श्रेयस गोपाल ने ये करिश्मा किया है।