चंपावत उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत, पीएम मोदी ,योगी से लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसको लोकतंत्र की जीत बताया CM धामी को दी बधाई

0

चंपावत उपचुनाव में 58 हजार से अधिक वोटों से जीत सीएम धामी ने नया कीर्तिमान रचा है। सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं पहली बार कांंग्रेस की जमानत जब्त हुई। भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में चम्पावत उपचुनाव लड़ा था, इसमें भाजपा ने भारी मतों से जीत हाशिल की हैं, हलाकि खटीमा से धामी चुनाव हार चुके हैं फिर भी पार्टी ने भरोसा जताते हुए उन्हें मुख्यमंत्री के पद पर बनाये रखा ऐसे में पार्टी ने उन्हें चम्पावत सीट से उपचुनाव लड़ने को मैदान में उतरा था l

इस विधानसभा सीट का चुनाव भले ही उपचुनाव हो, लेकिन बीजेपी और खासकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए यह अग्नि परीक्षा से कम नहीं था. बीजेपी के कई दिग्गज और पूरी कैबिनेट को इस चुनाव के प्रचार में झोंक दिया गया था. इसी का नतीजा रहा कि करीब 94 फीसदी वोट लेकर मुख्यमंत्री धामी एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. सीएम पुष्कर सिंह धामी की प्रचंड जीत के बाद अब धामी टू सरकार विधिवत रूप से अपनी फॉर्म में आ चुकी है.अब इस प्रचंड जीत की धमक पुष्कर धामी की नयी सरकार में भी देखने को मिलेगी।

सीएम धामी ने कहा कि मैं अपने यशस्वी प्रधानमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं जिनके सतत मार्गदर्शन ने मुझे इस लायक बनाया कि आज मैं उत्तराखंड की जनता के स्नेह और आशीर्वाद का पात्र बना हूं। प्रधानमंत्री मोदी की सेवा, साधना और तपस्या हम सभी के लिए आदर्श का एक मानक बन चुकी है। ये एक ऐसा मानक है जिसकी ओर बढ़ते हुए हम खुद को निखारते जाते हैं। जन सेवा की राह में स्वयं को मांजते जाते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उप चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर उत्तराखंड की जनता विशेष रूप से चंपावत की जनता का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उत्तराखंड की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ये उसी जनता की जीत है जिसने मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को अपने सर माथे पर बिठाया है। ये आपके भरोसे की जीत है। ये जीत मुझे उत्तराखंड की जनता की सेवा में जुटे रहने का आदेश दे रही है।

उपचुनाव में मिली जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के गतिशील मुख्यमंत्री को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वह उत्तराखंड की प्रगति के लिए और भी अधिक मेहनत करेंगे। मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं।

वहीं सीएम योगी आदित्यानाथ ने ट्वीट कर कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के यशस्वी मुख्यमंत्री को चंपावत विधानसभा के उपचुनाव में ऐतिहासिक विजय प्राप्त करने की हार्दिक बधाई। यह विजय आदरणीय प्रधानमंत्री की लोक-कल्याणकारी नीतियों, आपके विकासपरक नेतृत्व और भाजपा कार्यकर्ताओं के परिश्रम को समर्पित है।

31 मई को हुए मतदान में चम्पावत की 64 फीसदी जनता ने मतदान किया था जिसके परिणाम आज आ चुके हैं जिसमे भाजपा नेता पुष्कर सिंह धामी ने 55025 मतों से विजय हाशिल की हैं वही दूसरी और कांग्रेस ने निर्मला गह्तोड़ी को चुनावी रण में उतरा था और सपा से मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी चुनाव में ऊतरे थे l पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसको लोकतंत्र की जीत बताया और मुख्यमंत्री धामी को बधाई दी l