खेलो इंडिया शुरू होने से पहले सीएम मनोहर लाल ने अंबाला छावनी को दी तीन बड़ी सौगात, किया उद्घाटन गृह मंत्री अनिल विज रहे मौजूद

2

अंबाला: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अंबाला छावनी को तीन बड़ी सौगात दी। छावनी में बने नए उपमंडल परिसर अंबाला छावनी कार्यालय के अलावा वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में नए बने आल वैदर स्वीमिंग पूल और बॉयज स्पोर्ट्स हॉस्टल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज, सांसद रतनलाल कटारिया आदि मौजूद रहे।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आगाज 5 जून को अंबाला में हुआ है, जबकि इससे ठीक एक दिन पहले सीएम मनोहर लाल जिला को 86 करोड़ रुपये के तीन प्रोजेक्टों की सौगात दी। वार हीरोज स्टेडियम में बने अंतरराष्ट्रीय स्तर के आल वैदर स्वीमिंग पूल सहित स्पोर्ट्स हास्टल व लघु सचिवालय का उद्घाटन किया।

स्पोर्ट्स हास्टल का निर्माण 12.88 करोड़ रुपये की लागत से किया गया

अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में 31.37 करोड़ की लागत से आल वैदर स्वीमिंंग पूल का निर्माण किया गया है। अंतरराष्ट्रीय मापदंड के आधार पर पचास मीटर का यह पूल है, जबकि इसके साथ ही पच्चीस मीटर का वार्मअप पूल भी तैयार किया गया है। इस पूल में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकता है। हरियाणा में अपनी तरह का यह पहला पूल है। वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम के सामने ही स्पोर्ट्स हास्टल का निर्माण 12.88 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इस में फुटबाल अकादमी के खिलाडिय़ों को ठहराया गया है, जबकि अंबाला में किसी भी प्रतियोगिता के लिए आने आफिशियल सहित खिलाडिय़ों के ठहरने का प्रबंध भी इस में हो सकता है।

अंबाला कैंट में स्टाफ रोड पर 41.52 करोड़ रुपये की लागत से लघु सचिवालय का निर्माण किया गया है। यहां पर एसडीएम कार्यालय शिफ्ट हो चुका है। इसी सचिवालय में अंबाला के सभी सरकारी दफ्तर एक ही छत के नीचे मिलेंगे। मौजूदा समय में एसडीएम, तहसीलदार, बीडीपीओ, डीएसपी कार्यालय शिफ्ट हो चुक हैं। जल्द ही अन्य कार्यालय भी यहां पर शिफ्ट हो जाएंगे, जिससे जनता को एक ही छत के नीचे सभी कार्यालयों के अधिकारी मिल सकेंगे।