बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बिगड़े बोल ,ब्राह्मणों से लेकर देवी-देवताओं तक को गाली,

0

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एक विवादित बयान देकर फंस गए हैं।जीतनराम मांझी ब्राह्मणों और देवी-देवताओं को गाली देकर विवादों में आ गए हैं। वैसे मांझी लगातार विवादित बयान देने के लिए राज्य की राजनीति में जाने जाते हैं।

दरअसल शनिवार को पटना में भुइयां मुसहर सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में जीतन राम मांझी मुख्य अतिथि थे। यहां जीतन राम मांझी ने अपने भाषण के दौरान के अपशब्द का प्रयोग किया। जीतन राम मांझी ने धर्म के नाम पर हो रही राजनीति का मुद्दा उठाया और इसी दौरान उन्होंने पंडितों के लिए अमर्यादित शब्द का प्रयोग किया। जीतन राम मांझी ने कहा कि“आजकल गरीब तबके के लोगों में धर्म की परायणता ज्यादा आ रही है। सत्यनारायण भगवान की पूजा का नाम हम लोग नहीं जानते थे।*&%# अब हर टोला में हम लोगों के यहां सत्यनारायण भगवान की पूजा होती है। इतना भी शर्म लाज नहीं लगता है कि पंडित *&%# आते हैं और कहते हैं कि कुछ नहीं खाएंगे आपके यहां…बस कुछ नगद दे दीजिए।” मांझी का ये वीडियो वायरल हो रहा है।

अब उन्होंने सफाई दी है। मांझी ने ट्विट कर कहा, “ब्राम्हण भाईयों को लेकर मेरे विडियो के उतने ही अंश को वॉयरल किया जा रहा है जिससे विवाद उत्पन्न हो,जिसे सत्यता जानने के लिए पूरा सुनने की आवश्यकता है। मेरे दिल में समाज के हर तबके के लिए उतनी ही इज्जत है जितना मैं अपने परिवार के लिए करता हूं।” विवाद बढ़ने पर जीतन राम मांझी ने कहा कि उन्होंने ब्राह्मणों को नहीं बल्कि अपने समाज के लोगों के लिए गाली का इस्तेमाल किए था। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा है कि उन्होंने ब्राह्मणों के लिए कोई अपशब्द नहीं कहा। अगर ब्राह्मण समाज को मेरे बयान से ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि उस शब्द का प्रयोग उन्होंने अपने समाज के लोगों के लिए किया था कि हमारे समाज के लोग ऐसे लोगों से पूजा करा रहे हैं जो हमारे यहां खाना खाने तक पसंद तक नहीं करते हैं।