Apple के CEO टिम कुक ने पीएम मोदी से की मुलाकात, ट्वीट शेयर कर जताई खुशी, कहा- भारत में करेंगे निवेश

0

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर अपने इस खास मीटिंग की तस्वीर भी शेयर की है. इतना ही नहीं टिम कुक ने भारत दौरे के दौरान अपने शानदार स्वागत के लिए पीएम मोदा का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि एप्पल पूरे भारत में विस्तार के साथ निवेश के लिए भी प्रतिबद्ध है. टिम कुक ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एक फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा,’ धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गर्मजोशी से स्वागत के लिए. हम भारत के भविष्य पर प्रौद्योगिकी के सकारात्मक प्रभाव के आपके दृष्टिकोण को साझा करते हैं. शिक्षा और डेवलपर्स से लेकर विनिर्माण और पर्यावरण तक, हम देश भर में विस्तार और निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी टिम कुक से मुलाकात के बाद ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,’आपसे मिलकर काफी खुशी हुई. अलग-अलग विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान करने और भारत में हो रहे तकनीक से जुड़े परिवर्तनों पर जानकारी साझा करने में काफी प्रसन्नता हुई है.

 

बता दें कि सोमवार को टिम कुक भारत के दौरे पर आए थे. अपने दौरे के पहले फेज में वो मुंबई पहुंचे. यहां उन्होंने एप्पल के पहले फ्लैगशिप स्टोर की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कई लोगों से मुलाकात की. बुधवार को टिम कुक दिल्ली पहुंचे. बता दें कि गुरुवार को टिम एप्पल के दूसरे स्टोर का उद्धाटन करने वाले हैं.

ReadAlso; कामाख्या कॉरिडोर एक ऐतिहासिक पहल होगी: प्रधानमंत्री मोदी

1984 का कंप्यूटर देख हैरान रह गए टिम कुक

एप्पल के सीईओ टिम कुक 7 साल बाद भारत के दौरे पर पहुंचे. मुंबई के एप्पल स्‍टोर में आईफोन यूजर्स और अपने फैंस के बीच पहुंचकर कुक ने काफी मस्‍ती भी की. इसी दौरान एक फैन ने साल 1984 का एक कंप्‍यूटर मैसिनटोश क्‍लालिस मशीन (Macintosh Classic Machine) टिम कुक के सामने रखा तो ऐपल के सीईओ खुशी के मारे उछल पड़े. उन्‍होंने अचरज के साथ खुशी भी जताई और उस फैन को ऑटोग्राफ भी दिया.टिम कुक ने एप्पल के पहले स्‍टोर के उद्घाटन मौके पर फुल देसी अंदाज में एंज्‍वॉय किया. उन्‍होंने नासिक ढोल बजाई और फैंस के साथ डांस किया. कई फैंस से हाथ मिलाए और पूरी एनर्जी के साथ जमकर एंज्‍वॉय किया.