अजीत जोगी की हालत चिंताजनक, सिंगापुर के डॉक्टरों से हुई टेलीकांफ्रेंसिंग

0

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत में आठ दिन बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ है। उनकी हालत लगातार चिंताजनक बनी हुई है। राजधानी रायपुर स्थित श्रीनारायण हास्पिटल के मैनेजिंग डॉयरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने शनिवार सुबह जारी विस्तृत मेडिकल बुलेटिन में बताया है कि जोगी की हालत चिंताजनक और स्थिर बनी हुई है। वे कोमा से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। चिकित्सकों की टीम उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। बावजूद, मस्तिष्क की गतिविधियां शून्य होने से वे कोमा में चले गए हैं। उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है।

गौरतलब है कि 74 वर्षीय अजीत जोगी को 9 मई को दोपहर में रेस्पिरेटरी अरेस्ट और कार्डियक अरेस्ट होने के बाद अस्तपताल में भर्ती कराया गया है। डॉ. पंकज के नेतृत्व में उनका उपचार चिकित्सकों की टीम द्वारा की जा रही है। डॉक्टरों के अनुसार उनका ह्दय, ब्लड प्रेशर और युरिन आउटपुट नियंत्रित है।

कल 15 मई को श्रीनारायणा हास्पिटल के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. छत्रपाल सिंह साहू और डॉ. विवेक त्रिपाठी के अलावा न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. संजय शर्मा और डॉ. नचिकेत दीक्षित ने अजीत जोगी के मस्तिष्क का परीक्षण किया। डॉक्टरों की टीम ने सिंगापुर के नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. विजय कुमार शर्मा से टेलीकांफ्रेंसिंग से अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संबंध में विस्तार से चर्चा की।