राजस्थान में भूकंप के 3 जोरदार झटके, जयपुर में 4.4 रही तीव्रता

3

आज सुबह करीब 4:09 पर जयपुर समेत राजस्थान के कई शहरों में एक के बाद एक तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए भूकंप के कंपन के कारण लोगों को विस्फोट जैसी आवाज भी सुनाई दी स्थानीय लोगों के मुताबिक उन्होंने भूकंप के झटकों को तीन बार महसूस किया है और भूकंप के डर के मारे सुबह 4:00 बजे ही लोग अपने घरों को छोड़ बाहर गलियों में आ गए ।

हालांकि भूकंप के झटकों को जयपुर सहित कई इलाकों में महसूस किया गया है नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलोजी के मुताबिक आज जयपुर शहर में 16 मिनट के अंदर तीन भूकंप के झटके आए हैं जिसमें पहला भूकंप का झटका 4:09 पर आया था, तथा इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.4 थी। वे तीसरा झटका 4:22 पर आया इसकी तीव्रता 3.1 थी वही तीसरा और आखिरी झटका 4:25 पर आया इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 थी और भूकंप का मुख्य केंद्र जयपुर मे सीकर जिले के खाटूश्याम जी रहा वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी भूकंप से किसी भी तरह की कोई भी नुकसान कि कोई भी खबर सामने नहीं आई है।

भूकंप के डर से लोग घरों को छोड़ पार्क में जा बैठे

सुबह 4 बजे पर आए एक के बाद एक 3 भूकंप के झटको के कारण लोग डर कर अपने घरों को छोड़ आसपास मौजूद पार्क व खुले मैदानों में जाकर बैठ गए ।

भूकंप की आवाज से लोगों में मची दहशत

आज जयपुर शहर में सुबह भूकंप की आवाज ने लोगों में दहशत से मचा दी है तथा कई लोगों का कहना है कि उन्होंने बिल्डिंग की हिलने की आवाज आई जिसके कारण सब लोग सहम से गए ऐसा लगा कि कोई जहाज गिर रहा है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आज से पहले उन्होंने भूकंप के तेज झटके कभी नहीं देखे थे ।