इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और सीजीएसटी के अधिकारियों की टीम ने कारोबारी के घर से भारी मात्रा में अवैध संपत्ति बरामद की

0

मुंबई। आपको बता दिया जाए कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और सीजीएसटी के अधिकारियों ने 16 अप्रैल को एक कारोबारी के ठिकानों पर दबिश देते नज़र आए।

दबिश के समय अधिकारियों की टीम ने कारोबारी के घर से भारी मात्रा में अवैध संपत्ति और नगदी बरामद करते नज़र आए हैं। बताया जा रहा है कि कारोबारी ने फर्श के नीचे कैश और दीवारों में चादी और सोने के सिक्के छिपा रखे थे।

अधिकारियों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने खुलासा करते हुए बताया कि, उक्त कारोबारी ने 9.78 करोड़ कैश और 19 किलो चांदी की ईंट छिपाकर रखी हुई थीं, जिन्हें गिनने में अधिकारियों को छह घंटे का समय लगा।

छापे के बारे में यह जानकारी सामने आ रही हैं कि, महाराष्ट्र जीएसटी डिपार्टमेंट को मुंबई के झावेरी बाजार में रहने वाले सर्राफा कारोबारी चामुंडा के बारे में पता चला। वित्तीय वर्ष 2019-20 में उसका टर्नओवर 22.83 लाख रुपये था। और, अगले ही फाइनेंशियल ईयर (2020-21) में यह बढ़कर 652 करोड़ हो गया। जिसकी रफ्तार अगले वित्तीय वर्ष में बढ़कर 1764 करोड़ तक पहुंच गई।

जांच-पड़ताल की गई तो दफ्तर की दीवारों में 9.78 करोड़ कैश और 19 किलो चांदी की ईंट (कीमत- करीब 13 लाख रुपये) भी मिलती नज़र आई है। बता दिया जाए कि गिरफ्तारी से बचने के लिए कारोबारी ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर करते नज़र आए। हालांकि, अभी कार्रवाई चल रही है। महाराष्ट्र जीएसटी टीम जांच भी कर रही है।