मोटापा घटाना है तो परिणीति चोपड़ा से भी सीखिए | Hindi Health Tips

0

परिणिती चोपड़ा ने एक समर का ब्रेक लिया..और जब लौटीं तो उन्हें देखकर हर कोई हैरान था…परिणीति की फिगर बिल्कुल फैट टू स्लिम हो चुकी थी, और उन्होंने खुद ये माना कि उनका मोटापा उनके लिए शर्म की वजह बना हुआ था..इसलिए ब्रेक लेना ज़रुरी था।

  • परिणीति की मानें तो उन्होंने
    मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली
    डाइट का प्रोपर ख्याल रखा
    6 से 8 घंटे की गहरी नींद ली और वजन मेंटेंन करने में उन्हें पूरे एक साल का समय लग लगा। जिसकी वजह से उनकी कमर 38 से घटकर 30 पहुंच गई। अगर परिणीति की फिज़िकल एक्सर्साइज़ के रुटीन पर गौर करें तो उन्होंने रोजाना
    जोगिंग
    मेडिटेशन
    1 घंटे योग
    स्विमिंग
    घुड़सवारी
    ट्रेडमिल पर दौड़ना
    ज़िम में एक्सर्साइज़
    मार्शल आर्ट्स
    कलियारीपट्टी
    योगा
    वेट ट्रेनिंग

और एरोबिक्स पर काफी ध्यान दिया, इसकी वजह से न सिर्फ़ उनकी बॉडी का फैट बर्न हुआ बल्कि उनकी मसल टोनिंग और फिज़िकल स्टैमिना भी बढ़ा।

वहीं अगर डाइट चार्ट की बात करें तो परिणीति ने स्लिम फिगर पाने के लिए

नाश्ते में – एक ग्लास दूध, ब्राउन ब्रेड, अंडे का सिर्फ सफेद हिस्सा और जूस का सेवन करती हैं
वहीं दोपहर के भोजन में परिणीति हाई फाइबर और कार्बोहाइड्रेट वाली दाल, मल्टीग्रेन रोटी, ब्राउन राइस, हरी सलाद और सब्जियों का सेवन किया है।

रात के भोजन में भी परिणीति ने कम तेल वाला खाना खाना शुरु किया और दूध का सेवन भी बरक़रार रखा।

खाने के बाद वॉक करना परिणीति की जीवनशैली का हिस्सा बन चुका है और इसके अलावा दिन में हर एक डेढ़ घंटे के बाद वो कभी फ्रूट्स कभी जूस और कभी नारियल पानी पीती हैं ताकि बॉडी का एनर्जी लेवल मेंटेन रहे।

परिणीति ने तो इस तरह से एक साल में खुद को फैट टू फिट कर लिया, अगर आप भी ऐसा करने की सोच रखते हैं तो सबसे पहले अपने मन में ठान लीजिए कि मोटापे पर विजय पा सकती हैं…और अधिक जानकारी के लिए देखते रहिए डॉक्टर बोले डॉट कॉम।