इस धाम के पानी से दूर होती है ये बीमारियां, आप भी कर लीजिए मां के दर्शन

11

नई दिल्ली- सनातन धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है. नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा के अलग-अलग रुपों की उपासना की जाती है. चैत्र नवरात्रि चैत्र महीने के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से लेकर नवमी तिथि है. नवरात्रि का पर्व देशभर में बहुत ही धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया जाता है. इन दिनों मां दुर्गा अपने भक्तों के सभी कष्ट हर लेती है और उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती है, पर आज मां दुर्गा के जिस मंदिर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वो जानकर आप चौंक जाएंगें.

मां दुर्गा का ये धाम फेमस और रहस्यमयी मंदिर नैनीताल (Nainital) में स्थित है. मंदिर स्थानीय भाषा में पाषाण देवी (Pashan Devi Temple) के नाम से विख्यात है.

मान्यताओं के अनुसार अगर मंदिर का जल यदि किसी चर्म रोग से पीड़ित शख्स के शरीर पर पड़ता है तो उसकी सारी पीड़ा दूर हो जाती है. इसके अलावा अगर कोई इस पानी को पी लें तो आवाज से जुड़ी यानी (ultiple sclerosis, myasthenia gravis, Parkinson disease, Amyotrophic lateral sclerosis (ALS), and Huntington disease) जैसी बीमारियां दूर हो जाती है.

यहां चेक कर लें कब से शुरु हो रही है नवरात्रि और क्या है शुभ मुहूर्त!

यहां आने वाले भक्तों पर मां भगवती का खास आर्शीवाद बरसता है. माना जाता है इस धाम पर जो जल भक्तों पर छिड़का जाता है वह प्राकृतिक तौर से प्राप्त होता है. इस जल को निकालने के लिए हर बार शुभ मुहुर्त देखा जाता है.