आकाश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में किया ऐलान, ‘जियो के साथ भारत करेगा डिजिटल क्रांति में नेतृत्व

5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 के 8वें संस्करण का शुभारंभ किया. दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में देशभर के टेलिकॉम दिग्गज शिरकत कर रहे हैं. इस मौके पर रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, “इंडिया मोबाइल कांग्रेस आज ग्लोबल स्टैंडर्ड पर है.” उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इनोवेशन पर फोकस किया और उनके दूरदर्शी नेतृत्व से देश में बड़े बदलाव हुए हैं. आकाश अंबानी ने कहा कि हम दुनिया में तीसरे सबसे बड़े यूनिकॉर्न बने हैं. उन्होंने कहा, “डाटा सेंटर पॉलिसी पर भरोसेमंद फैसले लिए गए और भारत को ग्लोबल एआई लीडर बनाने पर फोकस किया गया है.”

प्रधानमंत्री की विज़नरी लीडरशिप की तारीफ करते हुए आकाश अंबानी ने कहा कि “आज भारतीय मोबाइल कंपनियाँ और फलते-फूलते स्टार्ट-अप इकोसिस्टम की वजह से भारत विकसित देशों सहित दुनिया भर को एआई सॉल्युशन दे सकता है. सरकार द्वारा उद्योग और इनोवेशन को आगे बढ़ाने के कारण भारत में सबसे बड़ी डिजिटल क्रांति आई है. नए भारत में कारोबार अब पूरी तरह बदल गया है. 145 करोड़ भारतीयों की ज़रूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सरकार और उद्योग तालमेल के साथ काम कर रहे हैं.

इडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 को संबोधित करते हुए आकाश अंबानी ने कहा कि जियो ने बड़े रिफॉर्म में बड़ी भूमिका निभाई और सोसइटी के हर वर्ग के लिए बड़े कदम उठाए. उन्होंने कहा कि हम ‘विकसित भारत 2047’ मिशन पर फोकस बनाए हुए हैं. इंडिया मोबाइल कांग्रेस के मंच से अंबानी ने वादा किया कि भारत न केवल मोबाइल इनोवेशन में अग्रणी होगा बल्कि हम एक कनेक्टेड, इंटेलिजेंट भविष्य के लिए एआई की ताकत को अपनाएंगे. इससे रोजगार में भी वृद्धि होगी जैसा कि जैसे कंप्यूटर और इंटरनेट को अपनाने के दौर में हुआ था.