CM केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कवि कुमार विश्वास को मिली हाई सिक्योरिटी

0

कवि कुमार विश्‍वास और CM केजरीवाल के बीच जुंबानी जंग थमती नजर नहीं आ रही। पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कुमार लगातार केजरीवाल पर हमला कर रहे हैं। और कई आरोप लगा रहे हैं। कवि ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि 2017 के चुनावों के दौरान केजरीवाल कथित तौर पर खालिस्तान समर्थकों के संबंध में थे।

गौरतलब है कि यह विवाद 20 फरवरी रविवार को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सामने आया है। जिसके बाद केंद्र ने उन्हें चौबीसों घंटे ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। जिसमें सीआरपीएफ को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा था की,’मैं उन्हें यह कहने की चुनौती देता हूं कि ‘मैं खालिस्तान के खिलाफ हूं और मैं अपने खून की आखिरी बूंद तक खालिस्तान नहीं बनने दूंगा’। वह ऐसा क्यों नहीं कह सकता? अब जब मैंने उसके असली इरादों को उजागर कर दिया है, तो वह गलत काम कर रहे हैं’। विक्टिम कार्ड खेलना बहुत हुआ। मैं उनसे एक बार फिर खालिस्तान पर अपने रुख पर खुलकर सामने आने और स्पष्ट करने के लिए कह रहा हूं कि खालिस्तान समर्थक लोग आपके आवास पर आते हैं या नहीं? और अगर वह नहीं करते हैं, तो मैं सभी को बता दूंगा।’

दिल्ली के सीएम ने विश्वास द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों का जवाब देते हुए सवाल किया था कि अगर आरोप सही थे तो आज तक किसी ने उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस द्वारा उन पर लगे ‘आतंक’ के आरोपों का भी जवाब दिया और कहा कि सभी राजनीतिक गुट उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पत्र पर आम आदमी पार्टी के सिख फॉर जस्टिस जैसे अलगाववादी समूहों के साथ कथित संबंधों पर जवाब दिया है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने मामले में गंभीरता से संज्ञान लिया है। अमित शाह ने आगे कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से इसे देख रहे हैं।