जानें अब तक का चुनावी अपडेट –

0
  • साध्वी प्रज्ञा के बीजेपी में शामिल होने क बाद उन्हें भोपाल से उम्मीदवार बनाया गया है लेकिन जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के नेता उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा पर कड़ा निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा का कानून के साथ यह कैसा मजाक है कि भोपाल से एक ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया गया है, जिसपर आतंकवाद के आरोप हैं और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर जमानत पर हैं।

 

  • चुनावी समय में राहुल गांधी की मुश्किलें फिर से बढ चुकी हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। उनका कहना है कि  राहुल बार-बार ‘ सारे मोदी चोर है’ कहते हैं जिससे मोदी नाम वाले सभी लोगों का अपमान होता है। इसलिए उन्होंने राहुल गांधी पर ये केस दर्ज कराया है।

 

  • बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामऩ थाम चुके शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने लखनऊ से अपनी चुनावी पर्चा भर दियी है। बता दें कि वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से चुनाव लड़ेंगी।

 

  • मुंबई के सायन इलाके से चुनाव आयोग की टीम ने 11.85 लाख रुपये नकदी जब्त की है।

 

  • दुसरे चरण के मतदान में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रामनगर में वोट डाला। साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीति में वंशवाद महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है, बल्कि देश की समस्याएं मूल मुद्दा है। केवल वंशवाद और क्षेत्रीय राजनीति के कारण देश के कई राज्यों में विकास हुआ है।

 

  • मतदान से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि जब आज आप वोट डालने जाएं तो याद रखें कि न्याय के लिए वोट डालना है। बेरोजगार युवा के लिए न्याय, संघर्षरत किसान के लिए न्याय, नोटबंदी से बर्बाद हुए छोटे कारोबारी के लिए न्याय, जाति या धर्म की वजह से मार दिए गए लोगों के लिए न्याय।