लॉकडाउन में क्रिकेट मैच खेलने वाले भाजपा नेता समेत अन्य पर मामला दर्ज

0

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। सारी गतिविधियां बंद हैं और सोशल डिस्टेंसिंग को गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। लेकिन कई जगह लॉकडाउन का उल्लंघन होने की शिकायतें मिल रही है। ऐसा ही एक मामला बाराबंकी के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के पानापुर गांव में सामने आया। यहां लॉकडाउन में लोगों द्वारा क्रिकेट मैच खेलने का वीडियो सामने आया।

सोशल मीडिया पर इस क्रिकेट मैच का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े गए। अब प्रशासन ने इस पर कार्रवाई की है और भाजपा नेता 29 लोगों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बता दें कि पुलिस ने भाजपा नेता, उसके भाई सहित 9 के खिलाफ नामजद और 20 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूछताछ के बाद अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन घोषित होने के चलते सभी जगह धारा 144 लागू है। इस दौरान पानापुर गांव में दर्जनों की संख्या में लोगों ने क्रिकेट खेला। इसमें गांव के कई नेता भी शामिल थे। बड़ी संख्या में यहां ग्रामीण इकट्ठा हुए और लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई। इतना ही ग्रामीणों ने क्रिकेट मैच खेल रहे लोगों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।