Kashmir Update: भारतीय सेना की कार्रवाई से घबराया पाक, लगाने लगा झूठे आरोप

0
19

एलओसी पर भारतीय सेना पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम कर रही है। शनिवार को भी ऐसी ही एक कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने पाकिस्तानी बैट के 7 लड़ाकों को मार गिराया था जिसके बाद से ही पाक में हड़कंप जारी है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को सफेद झंडा लाकर शवों को वापस ले जाने की भी बात कही थी जिस पर पाकिस्तानी सेना ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया था।

पाक पीएम ने बुलाई आपातकालीन बैठक

भारतीय सेना और पाकिस्तानी बैट के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है। इसी बीच रविवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एनएससी की आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक के बाद पीएम इमरान खान ने तीन ट्वीट किए।

इन ट्वीट में पीएम ने भारतीय सेना द्वारा की जा रही कार्रवाई को 1983 कन्वेंशन के मानवतावादी कानून के खिलाफ बताया। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा ” मैं निर्दोष नागरिकों पर एलओसी के पास भारत के हमले की निंदा करता हूं। भारतीय सेना ने इस हमले में क्लस्टर बम का उपयोग किया है जो 1983 Convention on Certain Conventional Weapons के तहत प्रतिबद्ध है। UNSC को शांति और सुरक्षा के लिए इस अंतर्राष्ट्रीय खतरे पर ध्यान देना चाहिए।”

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा ”राष्ट्रपति ट्रम्प ने कश्मीर पर मध्यस्थता करने की पेशकश की। यह ऐसा करने का सही समय है। आज स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है और एलओसी के साथ-साथ भारतीय कब्जे वाली ताकतों द्वारा नई आक्रामक कार्रवाई की जा रही हैं। यह एक क्षेत्रीय संकट में उड़ने की क्षमता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here