आप- कांग्रेस गठबंधन पर बोलीं शीला दीक्षित- हाईकमान चाहेगा तो हमें मंजूर…

1

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर कहा है कि अगर पार्टी हाईकमान ऐसा कोई फैसला करता है तो वह इसे स्वीकार करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिया गया शीला दीक्षित का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि अब तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने वाले अजय माकन आप से गठबंधन के सवालों और संभावनाओं को सिरे से खारिज करते रहे हैं।आप- कांग्रेस गठबंधन पर बोलीं शीला दीक्षित- हाईकमान चाहेगा तो हमें मंजूर...पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि जब गठबंधन होगा तब उसके कोई कारण होंगे, उसकी कोई वजह होगी, उस पर मैं अभी कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि जो आवश्यकताएं होती है उसके अधीन तैयारी की जाती है, वही पार्टी कर रही है।
पूर्व सीएम ने आगे ये भी कहा कि गठबंधन के लिए ना मुझे किसी ने पूछा है और ना मुझे इस बारे में मालूम है। लेकिन अगर आप मेरी राय पूछें तो वो यह है कि कांग्रेस ही सब कुछ अपने आप कर सकती है।आप- कांग्रेस गठबंधन पर बोलीं शीला दीक्षित- हाईकमान चाहेगा तो हमें मंजूर...गठबंधन होगा तो क्या स्वरूप होगा इस सवाल पर शीला दीक्षित ने कहा, ‘अभी गठबंधन नहीं हुआ तो कैसे बता दूं, जब होगा तब तय होगा कि कौन कहां लड़ेगा, कैसे लड़ेगा, कौन सी सीट कौन लड़ेगा. अभी जवाब नहीं दे सकती, पार्टी तय करेगी, हाई कमान तय करेगा.’
उन्होंने ये भी कहा कि यूपी की परिस्थिति अलग है और यहां की अलग है। गठबंधन की बात देश भर में चल रही है, तो अभी जब तक होता नहीं तब तक क्या कहें। पूर्व सीएम ने ये भी कहा कि कार्यकर्ता और आम नेता गठबंधन तय नहीं कर रहे है, ये फैसला हाईकमान करेगा। हालांकि, उन्होंने ये जरूर कहा कि गठबंधन की चर्चा जरूर है लेकिन अभी हुआ नहीं है।आप- कांग्रेस गठबंधन पर बोलीं शीला दीक्षित- हाईकमान चाहेगा तो हमें मंजूर...शीला दीक्षित ने राहुल गांधी पर कहा कि वो पूरी तरह तैयार हैं और अगर तैयार नहीं होते तो हाल के चुनाव नहीं जीते होते। शीला दीक्षित ने कहा कि राहुल गांधी के प्रति लोगों में श्रद्धा पैदा हुई है जो कुछ बरस पहले नहीं थी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी पर उन्होंने कहा कि अभी ऐसी कोई बात नहीं चल रही है, अभी देश भर में चुनाव हुए हैं, कांग्रेस अध्यक्ष उससे फ्री हुए हैं, वही फैसला करेंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मेरे चुनाव लड़ने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है और मेरे लिए कोई चीज़ मुश्किल नहीं, जो पार्टी तय करेगी वही करूंगी।