दिल्ली: राशन की कालाबाजारी को लेकर मंत्री ने मारा छापा…

0
373

पूर्वी दिल्ली के मंडावली में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कुछ राशन की दुकानों पर अचानक छापेमारी की, जिससे कोटाधारकों के बीच हडकंप की स्थिति बन गई।दिल्ली: राशन की कालाबाजारी को लेकर मंत्री ने मारा छापा...दरअसल 10 दिसंबर को 3 ट्रक राशन जोकि फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा राशन कार्ड धारियों को बांटने के लिए दिया गया था, उसकी कालाबाजारी का मामला अलीपुर में सामने आया था। जिसके बाद वहां की एसडीएम मामले की जांच कर रही हैं और विभाग को भी इस पर जवाब देने के लिए कहा गया है।

जिसके बाद एक्शन लेते हुए खाद्य मंत्री ने मंडावली में यह औचक्क निरीक्षण किया। इमरान हुसैन ने कहा कि जनवरी 2019 के लिए आवंटित किया गया खाद्यान्न कुछ कोटाधारकों द्वारा गलत तरीके से बेचे जाने की खबर प्रकाश में आ रही थी, जिसके चलते यह औचक्क निरीक्षण किया गया है।Image result for इमरान हुसैनराशन की दुकानों में रखी गई अनाज की बोरियों की गिनती कर दिसंबर माह व जनवरी माह का स्टॉक रजिस्टर से चैक किया जाएगा। यदि किसी भी दुकान में हेरा-फेरी पाई गई तो कोटाधारक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सीधा जेल भेजा जाएगा।

उन्होंने कालाबाजारी में अधिकारियों व ट्रांसपोर्टस के शामिल होने की भी बात करते हुए सख्त कार्रवाई की बात कही। छापेमारी के दौरान खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के स्पेशल कमीश्नर एके मिश्रा व एसके सिंह सहित इंर्फोसमेंट की टीम मौके पर मौजूद रही।

इमरान ने कहा कि कुछ अधिकारियों की मिलीभगत की बात भी सामने आ रही है। यदि जांच में ऐसा पाया गया तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा। यह गरीबों के हक का राशन है अफसरों के लिए नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here