spot_img
Homenewsक्या सच है करवा चौथ पर मानी जाने वाली 'करवा' की कहानी!

क्या सच है करवा चौथ पर मानी जाने वाली ‘करवा’ की कहानी!

मथुरा- जहां एक तरफ कल देशभर में करवा चौथ की धूम थी, सभी सुहागिन अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रख रही थी। करवा चौथ का ये त्योहार उन महिलाओं के लिए तो और भी खास था जिनका ये पहला करवा चौथ था। माना जाता है ये त्योहार पति-पत्नी के रिश्ते को और मजबूत बनाता है, दोनों के बीच प्यार बढ़ता है, पर चारों तरफ करवा चौथ की धूम के बीच मथुरा में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी मथुरावासियों को चौंका दिया। पति-पत्नी के बीच मामूली बात को लेकर विवाद के तो आपने कई किस्से सुने होंगे, पर विवाद जिंदगी खत्म करने का एक कारण बन जाए ऐसा कम ही देखा या सुना होगा।

पत्नी ने करवा चौथ का व्रत नहीं रखा, तो पति ने किया सुसाइड

मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का है जहां पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखने से मना किया तो पति ने अपनी जान ले ली। जी हां, मथुरा के पास मघेरा गांव के एक घर में सब महिलाएं करवा चौथ का व्रत कर रही थी पर घर की एक बहु ने व्रत नहीं रखा, जब उसके पति और ससुरालवालो ने पूछा तो उसने बताया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उसने व्रत नहीं रखा। इस बात पर दोनों पति-पत्नी के बीच काफी देर तक झगड़ा हुआ और फिर पति ने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगा ली।

जब दिनेश (मृतक) काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजनों ने काफी अवाजें लगाई, दरवाजा खोलने की कोशिशे की और जब दरवाजा तोड़ा गया तो दिनेश का शव पंखे से लटका हुआ था। परिजनों की जानकारी के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पीएम के लिए भेज दिया। फिलहाल पोस्टर्माटम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। बता दें कि पिछले साल ही ये जोड़ी शादी के बंधन में बंधी थी और यह इनका पहला करवा चौथ था।