सफेद चादरों से झूम उठा उत्तराखंड,पर्यटकों ने लिया आनंद

0

उत्तराखंड की पहाड़ियां आज चमक रही हैं,प्रातः जब इन पहाड़ियों में धूप पड़ी मानों सुनहरी चादरों से पहाड़ियों को किसी ने ढका है ऐसा प्रतीत होता है । प्रदेश खूब बर्फबारी हुई है। निचले हिस्सों में बारिश तो ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। बर्फबारी की उम्मीद लगाए बैठे पर्यटक भी आज बर्फ देख झूम उठे।

चमोली जोशीमठ में लगातार तीसरे दिन भी मौसम खराब रहा। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब के साथ ही गौरसों, औली, रुद्रनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं बारिश से तापमान में भारी गिरावट आ गई है। जोशीमठ में तापमान अधिकतम 3 डिग्री और न्यूनतम माइनस एक डिग्री पहुंच गया है। जबकि औली में तापमान अधिकतम एक डिग्री और न्यूनतम माइनस चार डिग्री है।
केदारनाथ में तीसरे दिन भी रुक-रुककर बर्फबारी होती रही। धाम में लगभग तीन फीट तक बर्फ जम चुकी है। इसके चलते पुनर्निर्माण कार्यों पर भी लंबा ब्रेक लग गया है। धाम से 47 और मजदूर वापस लौट आए हैं। अब, वहां सिर्फ 49 मजदूर रह गए हैं। केदारनाथ में अधिकतम तापमान माइनस 6 व न्यूनतम तापमान माइनस 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। केदारनाथ में कार्यदायी संस्था वुड स्टोन के टीम प्रभारी कैप्टन (सेवानिवृत्त) सोबन सिंह बिष्ट ने बताया कि बर्फबारी के कारण शुक्रवार को 47 मजदूर धाम से गौरीकुंड, सोनप्रयाग लौट आए हैं।

बर्फबारी का पर्यटकों ने खूब आनंद लिया और वही कई जगह गांव वासियों के लिए मुश्किलें बड़ी हुई हैं,गांव वालों से बतचीत में उन्होंमे बताया की यदि जल्द बारिश के आसार नहीं हुए तो फसल में कड़ी दिक्कत का सामना करना पद सकता हैं।