दो कारोबारियों की गोली मारकर हत्या, बाड़ी में कब्र खोदकर दफना दी लाश

1

लॉक डाउन के दौरान अपनी इनोवा कार से घूमने के लिए निकलना दो चचेरे भाइयों को भारी पड़ गया। ब्रह्म रोड निवासी युवा व्यवसायियों की उनके पड़ोसी ने ही गोली मारकर हत्या कर दी और दोनों की लाश को अपनी बाड़ी में ही दफना दिया। इस दोहरे हत्याकांड से अम्बिकापुर शहर में सनसनी फैल गई है। मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए हैं और इलाके को सील कर दिया गया है।

हत्या का कारण रुपये की आपसी लेनदेन को लेकर रंजिश होना बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार ब्रम्ह रोड निवासी सौरभ अग्रवाल 28 वर्ष व सुनील अग्रवाल 40 वर्ष रिश्ते में चचेरे भाई हैं। दोनों 10 अप्रैल की रात करीब 8.30 बजे अपनी इनोवा कार क्रमांक सीजी 15 डीएच-8449 से निकले थे। इसके बाद वापस नहीं लौटे। इनके गायब होने की सूचना पुलिस को दी गई।

इस बीच पुलिस को सहयोग करने के नाम पर साथ घूम रहे आरोपित आकाश गुप्ता पर पुलिस को संदेह हुआ। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। शनिवार की रात शहर के आकाशवाणी चौक से लगे ठेकेदार प्रकाश राय के कार्यालय के पास लावारिश हालत में इनोवा मिली थी। बताया जा रहा है कि इनोवा को खड़ी कर निकले चालक को परिवार के सदस्यों ने पहचान लिया था।

इसके बाद पुलिस ने हत्या के दोनों संदेहियों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपितों के द्वारा व्यवसायी भाइयों की हत्या कर घर के पीछे दफन करने की बात स्वीकार कर ली है। घटना की जानकारी मिलने पर देर रात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मुख्य आरोपित आकाश गुप्ता पांच बहनों में इकलौता है। पिता के देहांत के बाद वह बूढ़ी मां, पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहता है।

आरोपित करोडों की प्रापर्टी का मालिक था, लेकिन पूरी संपत्ति को बेच डाला। बताया जा रहा है कि आरोपित ने लेन-देन के विवाद में अपने साथी सिद्धार्थ यादव के साथ मिलकर दोनों व्यवसायी भाइयों की हत्या की है। पुलिस अधिकारियों के द्वारा घटनाक्रम को लेकर गहन पूछताछ की जा रही है,

जिससे वास्तविक घटनाक्रम सामने आ सके। घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष सिंह, एएसपी ओम चंदेल, सीएसपी एसएस पैकरा, डीएसपी फोरेंसिक आदि डटे हुए हैं। फिलहाल दफन किए गए लाशों को निकालने की प्रक्रिया चल रही है।