74% टूटकर ₹2 पर आया यह शेयर, अब मुकेश अंबानी ने खरीदी कंपनी, बदलेगी निवेशकों की किस्मत!

2

कर्ज में डूबी टेक्सटाइल सेक्टर की कंपनी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज (Sintex industries share) के शेयरों में पिछले एक साल में 74% की गिरावट आई है। इस दौरान यह शेयर लगभग 9 रुपये से गिरकर 2.30 रुपये पर आ गया है। अब पिछले 10 फरवरी 2023 से इसकी ट्रेडिंग बंद है। दरअसल, कंपनी दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही है। पिछले सप्ताह ही राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज (एसीआरई) की संयुक्त बोली को मंजूरी दे दी है।

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने क्या कहा?

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को बताया कि एनसीएलटी की अहमदाबाद पीठ ने एक मौखिक आदेश में आरआईएल और एसीआरई की तरफ से पेश कर्ज समाधान योजना को मंजूरी दे दी। सिंटेक्स ने बताया कि स्वीकृत हुई रिलायंस-एसीआरई योजना में शेयर पूंजी में कटौती और शून्य मूल्य वाले इक्विटी शेयरों को गैर-सूचीबद्ध करना शामिल है। कंपनी लिखित आदेश उपलब्ध कराए जाने पर नई जानकारी दे सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरआईएल-एसीआरई ने संयुक्त रूप से लगभग 3,650 करोड़ रुपये का प्रस्ताव रखा था। सिंटेक्स इंजस्ट्रीज के कर्जदाताओं ने आरआईएल-एसीआरई की संयुक्त बोली के पक्ष में मतदान किया था। उसके बाद पिछले साल मार्च में कंपनी के लिए नियुक्त समाधान पेशेवर अंतिम मंजूरी के लिए एनसीएलटी गए थे।

7,500 करोड़ रुपये कर्ज: सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया पिछले साल अप्रैल में शुरू की गई थी। कंपनी पर लगभग 7,500 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है। बता दें कि बोली लगाने वालों में वेलस्पन समूह की फर्म ईजीगो टेक्सटाइल्स, जीएचसीएल और हिमत्सिंग्का वेंचर्स भी शामिल थे।

ReadAlso; महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश के CM योगी ने किया गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान से ‘रुद्राभिषेक’