किसी कीमत पर माहौल खराब नही होने दिया जायेगा : आईजी प्रवीण कुमार 

1

जॉन के आईजी प्रवीण कुमार अपनी कार्यशैली को लेकर प्रदेश के कई जिलों में एक अलग पहचान बना चुके हैं। अपनी तैनाती के दौरान जिस जिले में भी रहे आम नागरिकों के बीच संवाद और कुशल व्यवहार के चलते माहौल खराब नहीं होने दिया। लखनऊ मे आईजी रहे प्रवीण कुमार  के वहाँ के लोगों आज भी कायल बताए जाते हैं।

लखनऊ  मे तैनात के दौरान उत्तर प्रदेश  के सभी जिले मे कड़ी मेहनत के बाद अपराधिक घटना ओ मे भारी कमी आई थी। ओर सभी जिले मे अपराधियों घटनाओ के दनादन खुलासा हुए थे। मेरठ  आईजी प्रवीण कुमार ने कहाँ की लोगों से अपील की है की देश का माहौल खराब ना करे। कहाँ की पूरे जोन के कप्तानों वार्ता कर आदेश किए हैं की खुराफात करने वालों के खिलाफ गोली चलाने के अलावा सारे विकल्प खुले हैं। गोलतलब है की दिल्ली में शुरू हुई हिंसा की आंच उत्तर प्रदेश में फैलने की आशंका से हाईअलर्ट जारी हर स्थिति से निपटने को तैयार रहने के लिए कहा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रहे है। मंगलवार को उन्होंने यूपी के संवेदनशील माने जाने वाले सभी जोन के एडीजी से फोन पर खुद बात की और उन्हें किसी भी हालत में यूपी में बवाल न होने देने का निर्देश दिया। इसके बाद बरेली एडीजी  ने एक बार फिर सभी कप्तानों को निर्देश दिया है कि कोई भी खुराफात होने पर सख्ती से निपटा जाए। गोली चलाने के अलावा पुलिस बाकी सभी विकल्प इस्तेमाल कर सकती है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहुंचने के ऐन बाद सोमवार को दिल्ली में शुरू हुई हिंसा मंगलवार को भी जारी रही जिसके बाद इस हिंसा के आसपास के राज्यों में भी फैलने की आशंका जताई जाने लगीं।