जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, उसी से गुहार लगा रहे मेरी सीट बचाइए: उन्नाव से PM मोदी का विपक्ष पर निशाना

1

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान आज कई बड़ी हस्तियां यूपी दौरे पर हैं, पीएम मोदी यूपी विधानसभा चुनाव में उन्नाव की पुरवा विधानसभा क्षेत्र की सीट से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में असोहा के शिकरीमोड़ पर आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा हमला किया। उन्होंने करहल विधानसभा को लेकर बड़ा दावा किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा जब मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार ही अपनी ही सीट पर असुरक्षित हो, तो हवा के रुख का पता लगाया जा सकता है। “जिस सीट को ये लोग सबसे सुरक्षित मानकर बैठे थे, वो भी हाथ से निकल रही है. आपने देखा होगा, जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, जिसे अपमानित करके पार्टी पर कब्जा जमाया था, उसी से गुहार लगानी पड़ी की मेरी सीट बचाइए.”

पीएम मोदी ने कहा ,ऐसा लग रहा है कि पहले दो चरण में भाजपा को अभूतपूर्व आशीर्वाद मिला है और तीसरे चरण में उस रिकॉर्ड को भी तोड़ने का मन बना लिया है। आज पंजाब से भी भाजपा के पक्ष में भारी वोटिंग की ख़बर आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भाजपा यूपी को अंधेरगर्दी से बाहर निकाल कर लाई है। इनपर थोथा चना बाजे घना कहावत घोर परिवार वादियों पर बिल्कुल फ़ीट बैठती है। आजकल मैं देख रहा हूं कि हमारे ये घोर परिवारवादी भी खूब ढींगे हाक रहे हैं। पहले दो चरण में चारों खाने चित्त होने के बाद भी ये लोग जब-जब सोते हैं, सपने देखते रहते हैं।  

यूपी में आज हर तरफ एक ही गूंज है, 2017 में हराया था, 2022 में फिर हराएंगे, यूपी के लोग योगी जी को ही लाएंगे। उनके अभेद्य किले थे, उन किलों को भाजपा ने ध्वस्त कर दिया है।

कुछ दिन पहले पंजाब में वोट पाने के लिए यूपी के गरीब, दलित, पिछड़ों को गाली दिलवाई गई, तालियां बजाई गईं। लेकिन यहां के घोर परिवारवादियों ने दिखावे के लिए भी उसका विरोध नहीं किया। घोर परिवारवादियों के लिए सरकार का मतलब एटीएम है, एक ऐसी तिजोरी जहां से जितने नोट निकाल सकते हो निकाल लो और अपना घर भर लो। 

सत्ता मिलने पर इन घोर परिवारवादियों को तिजोरी भरने से ही फुर्सत नहीं मिलती थी, इस बार भी इन लोगों ने भांति-भांति के वादें किए हैं। जब सत्ता है ही नहीं और सत्ता आने वाली ही नहीं है तो फिर बड़ी-बड़ी बातें करने में जाता क्या है। 

10 मार्च को जब चुनाव नतीजे आएंगे तो ये बयान देने वाले हैं कि हम तो इसलिए हार गए, हमारी जमानत इसलिए ज़ब्त हो गई ये भाजपा वाले इसलिए जीत गए क्योंकि वो जो भाजपा का टीका लगाया था तो लोगों की अंगुली अंदर कमल पर ही जाती थी।