spot_img
Homenewsजोधपुर जेल से रिहा हुए सलमान, सात मई को फिर से होंगे...

जोधपुर जेल से रिहा हुए सलमान, सात मई को फिर से होंगे कोर्ट में पेश

नई दिल्ली। सलमान खान जोधपुर सेंट्रल जेल से रिहा हो गए हैं। जोधपुर एयरपोर्ट से सलमान चार्टर्ड प्‍लेन में मुंबई पहुंचे। सलमान को काला हिरण शिकार मामले में शनिवार को सेशन कोर्ट से जमानत मिल गई। उन्हें 50 हजार के दो निजी मुचलकों पर जमानत दी गई है। जमानत मिलने के बाद सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा कि हमें न्‍याय मिला।

ऐसी खबर थी कि जेल में सलमान खान को वीआइपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। लेकिन इन सभी खबरों को जेल अधिकारी ने खारिज कर दिया। अधिकारी ने कहा कि सलमान को जेल में कोई वीआइपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। उन्हें जेल का खाना ही खाने को दिया जा रहा है। जेल अधिकारी ने यह भी कहा कि जेल में कोई सेल्फी नहीं ली गई।

गुरुवार को सजा के बाद सलमान खान उसी जेल में बंद किये गये जहां पर पहले से दुष्कर्म आरोपी आसाराम को बंद रखा गया है। उल्लेखनीय है कि सलमान को जोधपुर के निकट कांकणी गांव में एक अक्टूबर, 1998 की रात दो काले हिरण की गोली मारकर हत्या करने के अपराध में गुरुवार को पांच साल जेल और दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई।

वहीं इस मामले में सरकारी वकील ने कोर्ट में दलील दी है कि सीजेएम कोर्ट के रिकॉर्ड भी देखने होंगे। ऐसे में जमानत को एक दिन टालने में इस दलील को अहम माना जा रहा है। वकीलों ने कहा कि अन्य आरोपियों की तरह सलमान खान को भी संदेह का लाभ मिलना चाहिए। इसके अलावा उनके वकील का कहना था कि इस फैसले को आने में 20 साल का समय लगा, ऐसे में उनके ये 20 साल भी सजा से कम नहीं थे।