PM मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पुनर्विकास की रखेंगे नींव, मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

3

हैदराबाद: सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन एक मेगा फेसलिफ्ट पाने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि स्टेशन को 719 करोड़ रुपये की अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ नया रूप दिया जाएगा।

परियोजना का बजट शुरू में लगभग 650 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया था। हालांकि, वैश्विक मानकों को पूरा करने और यात्रियों को एयरपोर्ट स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अब इसे बढ़ाकर 719 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए आधारशिला रखेंगे।

ReadAlso;ECI ने न कभी किसी के फरमान पर काम किया न भविष्य में करेगा; कांग्रेस के आरोपों पर बोले मुख्य निर्वाचन आयुक्त

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन दो फ्लोर का होगा. एक फ्लोर में यात्रियों के ठहरने के लिए वेटिंग रूम और अच्छे रेस्तरां समेत तमाम सुविधाएं मौजूद रहेंगी. इस स्टेशन को इस तरह से बनाकर तैयार किया जाएगा कि स्टेशन के परिसर से यात्री टैक्सी और बसें आदि पकड़ सकेंगे. ये रेलवे स्टेशन बनने से लोगों की आसपास के शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी. हैदराबाद की ट्विन सिटी के तौर पर भी सिकंदाराब को जाना जाता है. नए उपायों का उद्देश्य व्यापार के अवसर और राजस्व उत्पन्न करना है।

पीएम मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है. सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस, आईटी सिटी हैदराबाद को भगवान तिरुपति से जोड़ेगी. सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से पीएम मोदी सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।