पीएम मोदी को दिया शपथग्रहण समारोह में आने का न्योता

0

दिल्ली की नवनिर्वाचित सरकार के विधायक दल के नेता और होने वाले मुख्यमंत्री ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता दिया है।  बता दें कि अरविंद केजरीवाल अपने नए कैबिनेट के साथ 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ लेंगे। हालांकि इससे पहले गोपाल राय ने एक बयान में कहा था कि आम आदमी पार्टी इस समारोह के लिए किसी बाहरी मुख्यमंत्री को न्योता नहीं देगी तीसरी बार दिल्ली की सत्ता हासिल पर काबिज होने जा रहे अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के लोग ही वीआईपी गेस्ट होंगे। इसमें दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों, दूसरे दलों के नेताओं समेत बाहर के किसी मेहमान को नहीं बुलाया जाएगा।

पार्टी देश की सियासत की किसी धुरी का अभी हिस्सा नहीं बनना चाहती। इसकी जगह कोशिश अपनी लकीर खींचने की है। केजरीवाल के मेजबानी में पूरी दिल्ली को रामलीला मैदान में बतौर मेहमान स्वागत किया जाएगा।विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि इस बार का शपथ ग्रहण समारोह दिल्लीवालों के साथ आयोजित किया जाए। इसमें न तो दूसरे राज्य के किसी मुख्यमंत्री को बुलाया जाए और न ही विपक्षी दलों के नेताओं को। इसकी जगह सत्ता पक्ष के 62 विधायकों के साथ विपक्ष भाजपा के आठ विधायकों को भी न्योता दिया जाए।

दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय का कहना है कि रामलीला मैदान में दिल्ली के लोग ही वीआईपी गेस्ट होंगे। दूसरे दलों के नेताओं व दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं भेजा जा रहा है। सिर्फ भाजपा के आठ विधायकों को आमंत्रित किया गया है। दिल्ली चुनाव की फतह के रीढ़ रहे कार्यकर्ताओं को आप विशेष तवज्जो दे रही है। पार्टी का कहना है कि चुनाव में बूथ प्रबंधन का काम कर रहे करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को, पार्टी की सभी विंग के पदाधिकारियों को चिट्ठी भेजी जा रही है। इसमें सबको जीत का धन्यवाद देते हुए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है। इसके अलावा इसी तरह की चिट्ठी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यों के पास भी भेजी गई है। अरविंद केजरीवाल खुद भी एफएम रेडियो पर दिल्ली की जनता से अपील करेंगे कि वह दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करें।