कोरोना संकट पर PM मोदी का सभी राज्यों को आश्वासन, मिलकर लड़ेंगे लड़ाई

0

देश में कोरोना महामारी से उपजे संकट से निपटने के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इस दौरान कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों पर पीएम ने सभी से चर्चा की। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सभी सीएम को केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों और इंतजामों के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान पीएम ने आम जनता तक जरूरी सामान पहुंचाने और इसे लेकर किए गए इंतजामों पर राज्यों से सिलसिलेवार बात भी की। पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे राज्यों में सख्ती से लॉक डाउन का पालन कराएं। बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए फिलहाल Social Distancing ही एक मात्र उपाय है। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सभी को आश्वासन दिया कि सब साथ मिलकर इस महामारी से लड़ेंगे।

तब्लीगी जमात के लोगों की करें पहचान बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों से मुख्यमंत्रियों से कहा है कि तब्लीगी जमात के जमातियों की अपने-अपने राज्यों में पहचान करें और उन सभी लोगों को जल्द से जल्द अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराएं। बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हजारों तब्तीली जमातियों के होने का खुलासा हुआ था। इसमें से कई लोगों में कोरोना संक्रमण सामने आया था। इसके बाद सरकार के होश उड़ गए थे।

इस राज्य में पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी को ही मिलेगी पूरी सैलरी, अन्य सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती यह भी पढ़ें राज्य की मेडिकल सेवाओं पर हुई चर्चा कोरोना संक्रमण से पूरा देश एक साथ लड़ाई लड़ रहा है। कई राज्यों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने राज्यों से मेडिकल सेवाओं के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने राज्यों द्वारा केंद्र से चाही गई विशेष मदद पर भी बात की।