spot_img
Homenewsपेट्रोल पंप हड़ताल: राजधानी के इन इलाकों में जमकर हुई पेट्रोल की...

पेट्रोल पंप हड़ताल: राजधानी के इन इलाकों में जमकर हुई पेट्रोल की कालाबाजारी

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली के कल करीब 400 पेट्रोल पंपों के मालिक हड़ताल पर थे। सोमवार को इन सभी पेट्रोल पंपों के साथ उनसे जुड़े सीएनजी पंप भी बंद थे। पेट्रोल पंपों के मालिक दिल्ली सरकार के पेट्रोल और डीजलों पर वैट कम ना करने के निर्णय का विरोध कर रहे थे। इस हड़ताल के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हड़ताल के बीच कई जगह ऐसी भी थी जहां पेट्रोल-डीजल की खुलेआम कालाबाजारी चली। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में कल सुबह से ही ब्लैक में पेट्रोल बिकना शुरु हो गया था। यहां लोगों को पेट्रोल 100 रुपये/लीटर के दाम पर मिल रहा था जो शाम तक 140रुपए/लीटर पर पहुंच गया।

गांवड़ी रोड, मुस्तफाबाद, शिव विहार और करावल नगर चौक में ब्लैक में सुबह से ही पेट्रोल बिकना शुरु हो गया था। इन जगहों पर ब्लैक में पेट्रोल करीब 130 रुपये/लीटर तक बिका, जो शाम होते-होते और भी मंहगा हो गया। वहीं कल यमुनापार कॉलोनियों में रहने वाले लोगों और दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए राहत रही।

वेस्ट दिल्ली का भी यही हाल था, यहां भी खुलेआम पेट्रोल की कालाबाजारी हो रही थी। रघुवीर नगर जिले के कई जगहों पर चोरी-छुपे पेट्रोल बिक रहा था। हालांकि यहां पेट्रोल की कालाबाजारी ज्यादा समय तक नहीं हो पाई, दोपहर तक की इस इलाके की दुकानों में पेट्रोल खत्म हो गया।