spot_img
Homenewsपाकिस्तान : बेनामी सम्पत्ति रखने वालों की लिस्ट जारी, पीएम की बहन...

पाकिस्तान : बेनामी सम्पत्ति रखने वालों की लिस्ट जारी, पीएम की बहन का नाम भी शामिल

पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट को UAE में बेनामी सम्पत्ति रखने वाले लोगों की एक लिस्ट सौपीं है जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन समेत 44 लोगों का नाम सामने आया है। जिसमें पाकिस्तान के अहम राजनेता और बडे़ अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।

पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ के अनुसार धन को अवैध रूप से रखने के मामले में फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने यह लिस्ट चीफ जस्टिस मियां शाकिब निसार की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय बेंच को सौपीं है। इस एजेंसी ने उन 44 लोगों की लिस्ट सुप्रीम कोर्ट को सौपीं है जिन्होंने अन्य लोगों के नाम पर सम्पत्ति अर्जित की है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक इस लिस्ट में आर्थिक मामलों के प्रवक्ता फारुख सलीम की मां का नाम भी शामिल है। इसके अलावा पाकिस्तान की वर्तमान सरकार के नेता मुमताज अहमद के नाम पर 16 बेनामी सम्पत्तियां, पूर्व मंत्री अमीन फहीम की विधवा रिजवाना फहीम के नाम पर 4 सम्पत्तियां दर्ज की गई हैं।

इसके साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन अलीमा खान का नाम भी इस लिस्ट में है। यह नाम इसलिये भी अहम है क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने राष्ट्र के नाम पहले संदेश में कहा था कि देश को भ्रष्टाचार और गरीबी से मुक्त कराना है। लेकिन अब उनकी ही बहन का नाम भ्रष्टाचार की लिस्ट में शामिल हो गया है।

यदि आप भी पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते हैतो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से :-