राजस्थान: अलवर में हिंदू देवी-देवताओं की आलोचना करने पर दलित युवक से मंदिर में रगड़वाई नाक, वीडियो वायरल

0

राजस्थान के अलवर जिले के बहरोड़ क्षेत्र के गोकुलपुर गांव में एक दलित युवक का ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर कमेंट करना भारी पड़ गया. स्थानीय दबंगों ने राजेश नामक युवक को मंदिर में बुलाकर नाक रगड़वाई और माफी मंगवाई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस प्रशासन जांच में जुटी है.

द कश्मीर फाइल्सफिल्म को लेकर युवक ने किया कमेंट

दरअसल, यह विवाद शुरू हुआ जब दलित युवक राजेश ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर लिखा कि क्या सिर्फ देश में पंडितों पर ही अत्याचार हुआ है, दलितों के साथ हो रहे अत्याचार क्यों नजर नहीं आते? राजेश का कहना है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात आई, तो मैंने लिखा जय भीम फिल्म को टैक्स फ्री करना चाहिए था. सोशल मीडिया पर चल रहे इस तरह की पोस्ट में एक तरफ जय श्री राम चल रहा था, तो दूसरी तरफ युवक ने राम और कृष्ण पर गलत कमेंट्स किए और लिख दिया मैं नास्तिक हूं, मैं किसी धर्म या भगवान को नहीं मानता, मैं सिर्फ जय भीम को मानता हूं. इसी बात से खफा दूसरे गुट ने युवक को मंदिर में बुलाकर उससे नाक रगड़वाकर माफी मंगवाई और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे, इसके लिए माफी मांगी

राजेश एक प्राइवेट बैंक में सीनियर सेल्स मैनेजर हैं. राजेश ने चार दिन पहले सोशल मीडिया पर दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर कमेंट किया था, युवक ने राम और कृष्ण पर गलत कमेंट्स किए, जिस पर गांव के ही लोगों ने विरोध जताया, जिस पर पीड़ित राजेश ने बताया कि लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे उसके लिए मैंने माफी मांगी, गांव के लोगों ने मुझे मंदिर में बुलाकर मुझसे माफी मंगवाई और नाक रगड़वाकर वीडियो बना लिया गया. और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वायरल वीडियो के आधार पर की जा रही जांच

पीड़ित राजेश ने बोला कि मैं आवेश में आ गया था और मैंने जय भीम मूवी को टैक्स फ्री करने की भी बात कही और जय श्री राम और जय कृष्ण के बारे में मैंने गलत कमेंट किया और कहा कि मैं नास्तिक हूं मैं पूजा-पाठ में विश्वास नहीं रखता और मेरी पोस्ट पर लोग जय श्री राम, जय कृष्ण कमेंट्स करने लगते हैं, तो मैंने भी जय भीम लिख दिया, श्री राम और जय कृष्ण के बारे में मैंने गलत कमेंट कर दिया, जिसके बाद गांव के लोगों को यह बात नागवार गुजरी और मेरे साथ इस तरह की घटना हुई. राजेश ने पुलिस थाने में देर रात मामला दर्ज कराया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और कौन-कौन दोषी है, उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी. हालांकि, पुलिस का कहना है कि मामले के वायरल वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है.