कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में न्यूयॉर्क ने इटली को पीछे छोड़ा, स्पेन अभी भी सबसे आगे

0

न्यूयॉर्क राज्य ने मंगलवार को कोरोना वायरस के कुल मामलों में इटली को भी पीछे छोड़ दिया। इटली में कोरोना संक्रमण के एक लाख 35 हजार 586 मामले सामने आ चुके हैं, जिसकी तुलना में अमेरिका में अब तक एक लाख 38 हजार 836 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इस मामले में अभी भी स्पेन पहले नंबर पर है, जहां सबसे ज्यादा एक लाख 40 हजार 510 मामले सामने आए हैं।

कुल मिलाकर संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक तीन लाख 80 हजार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं और 11,800 से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका को इस सप्ताह सबसे भयावाह स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया था, जिसे एक अधिकारी ने “पीक डेथ वीक” कहा था। यानी कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के मामले इस सप्ताह सबसे ज्यादा होंगे।

न्यूयॉर्क में सबसे घातक दिन की तस्वीर सामने आई है, कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या 731 थी, जबकि कुल मौतों की संख्या 5,489 हो गई थी। इटली और स्पेन सहित यूरोपीय देश कोरोना वायरस-संबंधी घातक संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के बाद लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए तत्पर हैं।

स्पेन में, मंगलवार को पांच दिनों में पहली बार कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की गति बढ़ गई, लेकिन अभी भी उम्मीद है कि जल्द ही राष्ट्रीय लॉकडाउन को कम किया जा सकता है। बताते चलें कि इटली ने 9 मार्च को और स्पेन ने 14 मार्च को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन लागू किया था।